Thursday , June 20 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / रिलीज होते ही कानूनी पचड़े में फंसी ‘आदिपुरुष’ फिल्म, दिल्ली हाईकोर्ट में दर्ज हुई याचिका

रिलीज होते ही कानूनी पचड़े में फंसी ‘आदिपुरुष’ फिल्म, दिल्ली हाईकोर्ट में दर्ज हुई याचिका

नई दिल्‍ली। प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ रिलीज क्या हुई सोशल मीडिया पर तहलका ही मच गया। हर तरफ बस इस फिल्म के ही चर्चे हो रहे हैं, लंबे समय से प्रभास और कृति सेनन स्टारर इस फिल्म का इंतजार फैंस को था और अब जब ये रिलीज हो गई है तो कई लोगों ने जहां ‘आदिपुरुष’ की तारीफ की है तो कई ने इसके खराब वीएफएक्स को लेकर काफी ट्रोल किया है। मेकर्स के मुताबिक, इस फिल्म को रामायण की महागाथा के आधार पर बनाया गया है। फिल्म कहानी है राघव और जानकी के प्रेम है तो वहीं रावण की मायावी शक्तियां और अहंकार भी है। फिल्म के VFX में करोड़ों रुपये का खर्च किया गया है, बड़े-बड़े एक्टर्स को इसमें लिया गया है। लेकिन एक चीज जो किसी भी दर्शक के गले से नहीं उतर पा रही है।

लेकिन इस सबके बीच एक हिंदू संगठन ने फिल्म के प्रति नाराजगी जाहिर की है। हिंदू सेना की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिकाकर्ता का कहना है कि इस फिल्म की वजह से रामायण, भगवान श्रीराम और देश की संस्कृति का मजाक बन रहा है।

दिल्ली हाईकोर्ट तक पहुंची इस याचिका में संगठन ने फिल्म पर कई तरह के आरोप लगाए गए हैं। याचिका में कहा गया कि फिल्म में ‘रामायण’, भगवान राम और “हमारी संस्कृति” का मजाक उड़ाया है। इसके अलावा इस याचिका में हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली कोर्ट से ‘आदिपुरुष’ में रावण, भगवान राम, माता सीता और हनुमान से संबंधित कथित आपत्तिजनक सीन्स को हटाने की भी मांग की है। उनका कहना है कि कि सीन रामायण में पाए जाने वाले धार्मिक चरित्रों के चित्रण के विपरीत हैं।

फिल्म आदिपुरुष ने अपने पहले दिन 85-90 करोड़ रुपये की ओपनिंग की है। हालांकि यह फिल्म के अभी अनुमानित आंकड़े हैं, जो नाइट शो को बिना है। फिल्म आदिपुरुष ने अकेले हिंदी में 45 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस फिल्म ने हिंदी भाषी राज्यों में सबसे ज्यादा कमाई की है। इसके अलावा प्रभास की फिल्म ने अन्य भाषाओं में मिलाकर कमाई की है। ऐसे में तमाम ट्रेड एनालिस्ट्स का मानना है कि प्रभास की यह फिल्म इस वीकेंड धमाकेदार कमाई करने वाली है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply