Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / पंश्यिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव में हिंसा

पंश्यिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव में हिंसा

  • उत्तर 24 परगना में बूथ पर फेंका गया बम

कोलकता। राज्य के उत्तर 24 परगना में स्थित मिना खान के बूथ पर बम से हमला किया गया है। इसके अलावा बर्द्धमान उत्तर विधानसभा क्षेत्र के सरायटीकर अवैतनिक प्राथमिक विद्यालय की बूथ संख्या 60, 61, 63 व 72 से और नदिया जिले भी छिटपुट हिंसा व झड़प की खबरें सामने आई हैं। ऐसे में एक बार फिर से राजनीतिक पार्टियों ने हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज शनिवार को पांचवें दौर का मतदान जारी है, लेकिन इस बीच यहां से एक बार फिर हिंसा किए जाने की खबर सामने आई है। कोरोना महामारी के दौर में राज्य में मतदान कराया जाना बवाल का कारण बनता जा रहा है, जिससे आमजन पर बुरा असर पड़ रहा है।
टीएमसी का आरोप
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने तस्वीर जारी करते हुए हमले का आरोप इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आईएसएफ) कैडर पर मढ़ा है। उसका कहना है कि मिना खान के बूथ संख्या 114 पर आईएसएफ कैडर ने बम से हमले किया, जिसमें उसके दो कार्यकर्ता घायल हो गए।
भाजपा कार्यकर्ता पर चाकू से हमला
इधर, बर्द्धमान में भाजपा के नेता ने इन हमलों को जिम्मेदार टीएमसी को ठहराया है। गौरतलब है कि बंगाल में चैथे चरण के विधानसभा चुनाव के दौरान भी भीषण हिंसा की खबरें सामने आई थीं, जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी। इन सब के बीच चुनाव आयोग ने मतदान के दौरान हिंसा की घटनाओं को देखते हुए सुरक्षा बेहद कड़ी तो कर दी है, लेकिन इससे कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है। हिंसा की घटनाएं पहले की ही तरह जारी हैं। शनिवार सुबह कोलकाता के सॉल्टलेक इलाके में हिंसा होने की खबर सामने आई। यहां भाजपा कार्यकर्ता पर चाकू से हमला किया गया। हमले का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया गया।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply