Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / इंडिया पोस्ट में निकली इन पदों भर्ती, 63 हजार मिलेगा वेतन, जानें पूरी डिटेल्स…

इंडिया पोस्ट में निकली इन पदों भर्ती, 63 हजार मिलेगा वेतन, जानें पूरी डिटेल्स…

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए भारतीय डाक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इंडिया पोस्ट की ओर से स्टाफ कार ड्राइवर (सामान्य ग्रेड) पदों पर भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑफलाइन एप्लीकेशन को पूर्ण रूप से भरकर निर्धारित पते पर भेज सकते हैं। आवेदन निर्धारित अंतिम तिथि 14 मई तक तय पते पर अवश्य पहुंच जाना चाहिए, उसके बाद पहुंचे फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 27 स्टाफ कार ड्राइवर वैकेंसी को भरा जाना है। एन के रीजन में 4 पद, बीजी (हेडक्वार्टर) रीजन में 15 पद और बीजी (हेडक्वार्टर) रीजन में 8 पद खाली हैं। इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास हल्के/ भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है।

उम्र सीमा:- अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी:- इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 19,900 से लेकर 63,200 रुपये माह तक की सैलरी दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन:- अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को थ्योरी टेस्ट/ ड्राइविंग टेस्ट और मोटर मैकेनिज्म टेस्ट में शामिल होना होगा। जो अभ्यर्थी इसमें सफल होगा इन पद पर चयन किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थी को 2 साल के प्रोबेशन पीरियड से गुजरना होगा।

यहां भेजें आवेदन पत्र:- अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को आवेदन पत्र को भरकर जरूरी दस्तावेजों के साथ “प्रबंधक, मेल मोटर सेवा, बेंगलुरु- 560001” के पते पर स्पीड पोस्ट या फिर रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं। जरूरी डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply