Friday , March 29 2024
Breaking News
Home / खेल / चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

जिसका सभी को इंतजार था आज वो आख़िरकार खत्म हुआ. चैंपियंस ट्रॉफी के गतविजेता भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली करते हुए दिखाई देंगे.

पिछले काफी समय से यह विवाद चल रहा था, कि आखिर कब भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया जायेंगा. ख़बरें तो यहाँ तक आ रही थी, कि बीसीसीआई और आईसीसी के विवाद के कारण शायद बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी से भारतीय टीम का नाम भी वापस ले सकती हैं.

अब एक बार फिर से पूरे देश को भारतीय टीम से वही उम्मीद हैं, जो 2013 में थी. यह पहला मौका होगा जब विराट कोहली किसी बड़े वनडे टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आयेंगे.

चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत 1 जून से हो रही हैं, जबकि भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 4 जून को बिर्मिंघम के मैदान से चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ करेंगी. भारतीय टीम को ग्रुप बी में रखा गया हैं, जिसमें पाकिस्तान के अलावा दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीम होगी.

चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम में विराट कोहली के साथ साथ युवराज सिंह, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल हैं, जबकि एक लम्बे समय बाद सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा कोई भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई हैं.

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply