Thursday , May 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / UKSSSC : विभागों के भंवर में फंसी समूह-ग की ये भर्तियां…

UKSSSC : विभागों के भंवर में फंसी समूह-ग की ये भर्तियां…

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा न चयन आयोग की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती को परीक्षा अटक गई। इसका कारण है कि विभागों से समय पर रिक्तियों और सेवा नियमावली की जानकारी नहीं मिल पा रही है।

दरअसल, आयोग ने पिछले दिनों भर्तियों का एक कैलेंडर जारी किया था। इस कैलेंडर के हिसाब से प्रदेश में परिवहन आरक्षी, आबकारी सिपाही, उप आबकारी निरीक्षक, हॉस्टल मैनेजर-3, गृहमाता, हाउसकीपर, अमीन आदि के 293 पदों पर भर्ती की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती का विज्ञापन 13 अक्तूबर को जारी होना था। आयोग ने संबंधित विभागों से रिक्तियों और सेवा नियमावली को लेकर कुछ सूचनाएं मांगी थीं, जो कि अब तक उपलब्ध ही नहीं हो पाईं। इसके चलते आयोग इस भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं कर पा रहा है।

आयोग सचिव सुरेंद्र सिंह रावत की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, विभागों से सूचनाएं नहीं मिली, इसलिए भर्ती का विज्ञापन जारी होने में समय लगेगा। सूचनाएं आने के बाद ही विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा। राज्य लोक सेवा आयोग ने भी कई भर्तियों के प्रस्ताव (अधियाचन) को कमियां दूर करने के लिए लौटाया था। लेकिन कई माह से विभाग इन्हें वापस नहीं कर पाए। इस वजह से आयोग इन भर्तियों की प्रक्रिया शुरू नहीं कर पा रहा है। पीसीएस और लोवर पीसीएस के लिए भी विभागों से लगातार कार्मिक विभाग रिक्तियां मांग रहा है लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply