Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / खेल / बिना एलिमिनेटर खेले बाहर हो सकती है RCB, टूट ना जाए कोहली का सपना, जानिए क्या है नियम

बिना एलिमिनेटर खेले बाहर हो सकती है RCB, टूट ना जाए कोहली का सपना, जानिए क्या है नियम

अहमदाबाद। IPL में आज एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। यहां राजस्थान ने 67% और बेंगलुरु ने 50% मैच जीते हैं। आईपीएल में मौजूदा फॉर्म की बात करें तो राजस्थान और बेंगलुरु बिल्कुल एक-दूसरे के विपरीत रहे हैं। आरसीबी ने जहां अपने पिछले छह मुकाबले में जीत हासिल की है, जबकि राजस्थान ने पिछले छह में से सिर्फ एक मैच जीता है। चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा।

आरसीबी ने जीते लगातार 6 मैच:- रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम ने लगातार 6 मैचो में जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह बनाई है। आरसीबी की टीम पिछले 6 मुकाबले से एक भी मैच नहीं हारी है। मौजूदा समय में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी फेवरेट मानी जा रही है। बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्ले से लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

आरसीबी को हो सकता है नुकसान:- राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु बिना मैच खेल ही आईपीएल से बाहर हो सकती है। दरअसल, आईपीएल का एक ऐसा नियम है जिसका फायदा राजस्थान रॉयल्स को मिल सकता है। अगर स्थिति वैसी बनती है तो फिर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम बिना मैदान पर उतरे ही आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी।

बारिश बिगाड़ सकती है खेल:- दरअसल, अब तक आईपीएल के लीग मुकाबले में कई मैच बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। अगर आईपीएल एलिमिनेटर का यह मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द होता है तो इसका फायदा राजस्थान रॉयल्स को मिल सकता है। आईपीएल गवर्निंग काउंसलिंग में क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। ऐसे में अगर मुकाबले के दौरान बारिश आती है और मैच नहीं हो पता है तो इसका फायदा राजस्थान रॉयल्स को मिलेगा।

राजस्थान को होगा फायदा:- इस नियम के मुताबिक अगर बारिश के कारण मुकाबला रद्द होता है तो फिर राजस्थान रॉयल्स बेहतर पोजीशन में होने की वजह से क्वालिफाइ 2 में प्रवेश कर लेगी। मुकाबले में अगर एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी तो अंक तालिका में जो टीम बेहतर स्थिति में होगी वह आगे बढ़ जाएगी। राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम को सीधे क्वालीफायर 2 में एंट्री मिल जाएगी।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply