Thursday , July 11 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / Kainchi Dham Mela : नीम करोली बाबा के दरबार में उमड़ा आस्था का सैलाब…

Kainchi Dham Mela : नीम करोली बाबा के दरबार में उमड़ा आस्था का सैलाब…

नैनीताल। करोड़ों भक्तों की आस्था का केंद्र बाबा नीम करौली महाराज के दरबार में आज भक्तों का तांता लगा है। कैंची धाम का आज 59वां स्थापना दिवस है। इस बार का कैंची मेला ऐतिहासिक होने जा रहा है। इसका अंदाजा कैंची मेले से एक दिन पहले बुधवार शाम पहुंचे बीस हजार से अधिक श्रद्धालुओं को देखकर लगाया जा सकता है। देश के कोने-कोने से पहुंचे श्रद्धालुओं ने रात भर हनुमान चालीसा का पाठ किया। साथ ही बाबा के जयकारों से कैंची धाम गूंज उठा।

बाबा नीम करौली महाराज के प्रति बढ़ती भक्तों की आस्था को देखते हुए मंदिर प्रबंधन और पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है। धाम के स्थापना दिवस के मौके पर किसी प्रकार का खलल ना पड़े इसके लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं। कैंची धाम के प्रबंधक विनोद जोशी जी महाराज ने बताया महोत्सव को लेकर एक महीने से तैयारियां की जा रही हैं। भक्तों के लिए 15 जून आज भव्य भंडारे का आयोजन किया जाएगा। भंडारे का आकर्षण मालपुए के प्रसाद निर्माण में राजस्थान के करीब 60 से अधिक लोगों को लगाया गया है।

Kainchi Dham Mela कैंची धाम का 59वां स्थापना दिवस आज नीम करोली बाबा के दर  पर उमड़ा आस्था का सैलाब - Today is the 59th foundation day of Neem Karoli  Baba Kainchi

इसके अलावा बाबा के भक्त अपने अपने स्तर पर धाम आने वाले भक्तों की सेवा करेंगे। मालपुए के अलावा भक्तों के लिए विशेष आलू का प्रसाद बनाया जा रहा है। जिससे बनाने में करीब 100 से अधिक भक्त लगे हुए हैं। कैंची धाम में भक्तों की भीड़ को देखते हुए यातायात पूरी तरह से डाइवर्ट किया गया है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply