Wednesday , April 10 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, उत्तराखंड में चुनाव प्रचार गरमाएंगे पीएम मोदी सहित ये नेता
फाइल फोटो...

भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, उत्तराखंड में चुनाव प्रचार गरमाएंगे पीएम मोदी सहित ये नेता

देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुके है। उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर केवल एक ही चरण का मतदान होना है। पांच सीटों में से एक अल्‍मोड़ा सीट आरक्षित रखी गई है। छोटा राज्य और केवल पांच संसदीय सीट होने के कारण उत्तराखंड में एक ही फेस में चुनाव हो जाएगा। 19 अप्रैल को पूरे राज्य में मतदान होगा, जबकि वोटों की काउंटिंग 4 जून को होगी। उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी दल बीजेपी और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के बीच प्रतिष्ठा की जंग छिड़ी हुई है। यहां टिहरी गढ़वाल, गढ़वाल, अल्‍मोड़ा, नैनीताल-उधम सिंह नगर सीट और हरिद्वार लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में चुनाव प्रचार गरमाएंगे। चुनाव अभियान को गति देने के लिए भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए प्रदेश भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व को पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 16 दिग्गजों की डिमांड भेजी थी।

आज बुधवार को पार्टी की ओर से 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई। राज्य की पांच लोकसभा सीटों पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत कई केंद्रीय नेता आएंगे। लोकसभा स्तर पर होने वाली रैलियों, सभाओं एवं रोड शो की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। केंद्र से स्टार प्रचारक तय होने के साथ ही अब रैलियां व रोड शो कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply