Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव ड्यूटी दौरान फटा UBGL का सेल, CRPF जवान शहीद

लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव ड्यूटी दौरान फटा UBGL का सेल, CRPF जवान शहीद

बस्तर। देश के 21 राज्यों की 102 लोकसभा पर मतदान जारी है। वहीं छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट पर भी आज मतदान हुआ है। वोटिंग को लेकर पूरे बस्तर वासियों में उत्साह देखने को मिला है। जारी मतदान के बीच बीजापुर में UBGL ब्लास्ट से दो जवान घायल हो गए। जिसके बाद दोनों जवानों को गंभीर हालत में रायपुर के अस्पताल में लाया जा रहा था। लेकिन इसी दौरान रास्ते पर ही एक जवान ने दम तोड़ दिया। जवान का नाम देवेंद्र कुमार है।

पुलिस के आला अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाकर्मियों की एक टीम मतदान केंद्र के 500 मीटर दूर सर्च ऑपरेशन कर रही थी, उस दौरान यह घटना हुई है। इस घटना में घायल जवान 196वीं बटालियन का बताया जा रहा है।

बीजापुर में एक और घटना भैरमगढ़ इलाके में आईईडी विस्फोट होने से सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट मनु एचसी प्रेशर आईईडी के संपर्क में आ गए। जिससे ब्लास्ट हो गया और इस घटना में वह घायल हो गए। उन्हें हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए रायपुर मके एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना भैरमगढ़ के चिहका मतदान केंद्र के पास हुई।

बस्तर लोकसभा सीट पर दोपहर एक बजे तक 42.57 प्रतिशत मतदान हुआ है। बस्तर के कोंडागांव, नारायणपुर, जगदलपुर, बीजापुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा और बस्तर में मतदान प्रक्रिया जारी है। बता दें कि मतदान दलों के साथ बड़ी संख्या में सीआरपीएफ़ जवान भी सुरक्षा में तैनात है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply