कोटद्वार। गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज और कंडी मार्ग का निर्माण जल्द कराया जाएगा। मोदी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबको विश्वास’ में लेकर काम कर रही है। गत एक साल के कार्यकाल में नए आयाम के साथ कई ऐतिहासिक कार्य किए गए हैं।
पनियाली वन विश्राम गृह में आयोजित पत्रकार वार्ता में तीरथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में पूरा देश एकजुट है। उन्होंने स्वयं 14 विधानसभाओं और 27 तहसीलों का भ्रमण कर अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क बनाया और कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया। मोदी सरकार अब कोरोना से लड़ने के साथ ही विकास कार्यों को गति प्रदान कर रही है।
उन्होंने कहा कि भारत माला के तहत जहां सीमांत जनपदों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। ऑलवेदर रोड के माध्यम से सभी राष्ट्रीय राजमार्गों का चौड़ीकरण और डामरीकरण किया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान 80 करोड़ लोगों को राशन व 30 करोड़ लोगों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई है। 20 लाख करोड़ का पैकेज आत्मनिर्भर भारत के तहत उपलब्ध कराया गया है, जिससे उद्योगों को संजीवनी मिली है। वन अधिनियम के तहत लंबित पीएमजीएसवाई और लोनिवि की सड़कों के निर्माण का मुद्दा केंद्र और संसद में उठाया जाएगा। कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज और कंडी मार्ग का निर्माण भी जल्द कराया जाएगा।रावत ने श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान 20 दिन तक जेल में रहने वाले कोटद्वार के कारसेवक रामकिशन को सम्मानित किया। उन्होंने रामकिशन को अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि श्रीराम मंदिर के निर्माण में रामकिशन की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का शिलान्यास कर करोड़ों रामभक्तों के सपने को साकार किया है।