Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / पाक गोलाबारी का जवाब देते हुए हवलदार दीपक कार्की शहीद

पाक गोलाबारी का जवाब देते हुए हवलदार दीपक कार्की शहीद

  • राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से की गई गोलाबारी के दौरान मुकाबला करते हुए पाई वीरगति

जम्मू। आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही है। इसी क्रम में आज सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने कृष्णाघाटी सेक्टर और नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से फायरिंग की। साथ ही मोर्टार शेलिंग कर सेना की चौकियों को निशाना बनाया। जिसका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया। वहीं राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से की गई गोलाबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।
पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान सीमा पार से भारी गोलाबारी की गई। पाकिस्तानी सेना ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। राजौरी में हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि एक जवान और एक नागरिक घायल भी हुआ है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज सोमवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान सीमा पार से गोलाबारी की। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देते हुए हवलदार दीपक कार्की गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में वह वीरगति को प्राप्त हुए। उन्होंने कहा कि हवलदार दीपक कार्की एक बहादुर, कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार सैनिक थे। उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण युवाओं को देशभक्ति की प्रेरणा देते रहेंगे।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply