Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पौड़ी: चर्चित स्टिंग प्रकरण में पूर्व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार, डीईओ की तलाश जारी

पौड़ी: चर्चित स्टिंग प्रकरण में पूर्व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार, डीईओ की तलाश जारी

पौड़ी। शिक्षा विभाग के चर्चित स्टिंग प्रकरण में पुलिस ने पूर्व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को गिरफ्तारी कर लिया है। पुलिस ने आरोपी सीईओ को देहरादून के बिंदाल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी को एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की रिमांड पर सुद्धोवाला जेल भेज दिया है।

एसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने बताया कि वर्ष 2018 में पौड़ी शिक्षा विभाग से अशासकीय विद्यालयों से जुड़ा एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित मामले हुआ था। वीडियो में विभागीय अधिकारी रुपये लेते नजर आ रहे थे। इस मामले में पौड़ी निवासी आशुतोष नेगी ने कोतवाली पौड़ी में पौड़ी के तत्कालीन मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हरे राम यादव तथा पटल सहायक दिनेश गैराला के खिलाफ एक शिकायत दी थी। इस मामले में 7 दिसंबर 2022 को कोतवाली पौड़ी में आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसके बाद आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय चले गए, लेकिन कोर्ट ने अंतरिम जमानत के प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया था। इस मामले में पौड़ी पुलिस ने दिनेश गैराला को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था। जबकि दोनों अधिकारियों की तलाश जारी थी।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply