Wednesday , May 1 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पिथौरागढ़: आईटीबीपी जवान की चट्टान से खाई में गिरकर मौत

पिथौरागढ़: आईटीबीपी जवान की चट्टान से खाई में गिरकर मौत

मुनस्यारी/पिथौरागढ़। भारत-चीन सीमा पर स्थित पोस्ट पर सामान छोड़कर पैदल लोट रहे आईटीबीपी जवान की चट्टान से गहरी खाई में गिरकर मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार त्रिमोहन सिंह, पुत्र बाबूलाल सिंह निवासी ग्राम पोस्ट अटरहट तहसील चितला जिला बांदा (यूपी) अन्य जवानों के साथ अग्रिम चौकी तक सामान छोड़ने गए थे। तभी लीलम की ओर मार्ग पर चट्टान से फिसल कर खाई में गिर गए। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। उनके साथ आ रहे हितेश कुमार ने अपनी यूनिट मुनस्यारी को सूचना दी। इस पर आईटीबीपी रेस्क्यू टीम मौके पर रवाना हुई।

वहीं मृतक को खाई से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां पर प्रभारी थानाध्यक्ष बीसी मासीवाल ने पंचनामा भरकर चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम कराया। जवान यूपी के ग्राम पोस्ट अटरहट तहसील चितला ज़िला बांदा के रहने वाले था। घटना के बाद उनके परिजनों को भी मामले में जानकारी भेजी गई। जवान के बड़े भाई मुन्ना सिंह ने बताया कि एक महीने पहले भाई घर आया था। अगले साल होली में आने की बात कहकर ड्यूटी पर गया था। मगर, अब उनकी डेडबॉडी आ रही है। वहीं घटना के बाद से पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुराहाल है। उनकी एक बेटी और एक बेटा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply