Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / अपराध / हरिद्वार: जिसके लिए छोड़ा था पति, उसी लिव इन पार्टनर ने पत्नी के साथ मिलकर कर दी हत्या

हरिद्वार: जिसके लिए छोड़ा था पति, उसी लिव इन पार्टनर ने पत्नी के साथ मिलकर कर दी हत्या

हरिद्वार। मनसा देवी मंदिर क्षेत्र में मिली महिला की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में पुलिस ने महिला के लिव इन पार्टनर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। बता दें कि बीती 16 मई को हरिद्वार के मनसा देवी मंदिर पैदल मार्ग से आगे हिल बाईपास की तरफ खाई में महिला का शव मिला था। महिला के हाथ पैर और चेहरे पर खरोच के निशान थे। इसके अलावा नाक पर भी खून लगा हुआ था। ऐसे में आशंका जताई जा रही थी कि महिला की हत्या कर शव को खाई में धकेला गया है।

दो साल पहले ही भाग गई थी मृतका:- वहीं, महिला की पहचान के लिए तफ्तीश के दौरान एक मोबाइल नंबर सामने आया। जिसके जरिए महिला की पहचान पूजा मिश्रा पुत्री विजय मिश्रा निवासी धनसिया, मधुबनी (बिहार) के रूप में हुई। मोबाइल नंबर स्वामी ने खुद को महिला का पति बताया और कहा कि उसकी पत्नी पूजा 2 साल पहले घर से भाग गई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा:- इसी बीच हरिद्वार जिला अस्पताल से पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई। जिसमें पता कि मौत का कारण गला दबाना था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलते ही हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने घटना के खुलासे के निर्देश दिए। जिस पर पुलिस ने खुद वादी बनकर हरिद्वार सिटी कोतवाली में अज्ञात हत्यारोपी के खिलाफ मामला पंजीकृत किया।

पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मनसा देवी को आने-जाने वाले मार्ग पर लगाए सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से खंगाले। इसी बीच एक फुटेज में 15 मई को पूजा के साथ एक पुरुष, महिला और एक बच्चा भी दिखाई दिया, लेकिन वापसी के दौरान संदिग्ध पुरुष, महिला और बच्चे तो दिखाई दिए, लेकिन पूजा मौजूद नहीं थी। इसके बाद हाथी पुल के पास चाय की दुकान पर उन्होंने पेमेंट भी की थी। पुलिस की जांच के दौरान चाय मालिक ने संदिग्ध के गुगल/फोन से भुगतान करने की जानकारी दी. साथ ही यूपीआई आईडी उपलब्ध कराई। जो अहम सुराग भी थे। इसके आधार पर पुलिस की टीम ने संदिग्धों की तलाश की। इसी बीच खड़खड़ी के पास से पुलिस ने संदिग्ध दंपत्ति को दबोचा। जब पुलिस ने सख्ती से उनसे पूछताछ की तो दंपत्ति ने कई राज उगल दिए।

हरियाणा में आरोपी के साथ लिव-इन में रह रही थी पूजा:- एसएसपी ने बताया कि दो साल पहले मधुबनी बिहार से भागकर हरियाणा आई पूजा आरोपी रोशन के साथ लिव इन में रहने लगी। कुछ समय बाद रोशन की शादी खुशबु से हो गई। पति के अवैध संबंधों की जानकारी होने पर खुशबु ने एतराज जताया। इस बात पर अक्सर रोशन और पूजा के बीच झगड़े होने लगे। इस बीच जब तीनों बच्चे सहित घूमने और मनसा देवी दर्शन के लिए हरिद्वार आये।

पत्नी के चले जाने के बाद प्रेमी ने कर दी थी पूजा की हत्या:- जहां एक बार फिर रोशन और पूजा के बीच झगड़ा होता देख महक बच्चे के साथ पास ही सो गई। इस बीच रोशन ने गला दबा कर पूजा की हत्या कर दी। जिसके बाद पूजा की डेड बॉडी को नीचे खाई में फेंक दिया। इसके बाद दोनों पूजा के बच्चे के साथ वापस गुरूग्राम भाग गए और पूजा के पांच महीने के बच्चे को मानेसर मंदिर में छोड़कर भाग गए। वहां बालक मिलने पर हरियाणा पुलिस ने अज्ञात में आरोपियों के खिलाफ सेक्टर 7 में मुकदमा दर्ज किया।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply