Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हल्द्वानी हिंसा: मास्टरमाइंड मलिक की पत्नी साफिया गिरफ्तार, ये था मामला

हल्द्वानी हिंसा: मास्टरमाइंड मलिक की पत्नी साफिया गिरफ्तार, ये था मामला

हल्द्वानी। बनभूलपुरा हिंसा में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने आरोपी अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया को भी गिरफ्तार कर लिया है। साफिया लंबे समय से फरार चल रही थी। साफिया के खिलाफ हल्द्वानी नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त ने हल्द्वानी कोतवाली में 420 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

बता दें कि बीती आठ फरवरी को नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाने क्षेत्र के मलिक का बगीचा इलाके में नगर निगम की टीम अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने गई थी, जैसी ही टीम ने अवैध इमारत को तोड़ा तो वहां पर हिंसा भड़क गई और स्थानीय लोगों ने मौके पर मौजूद कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया।

इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने पुलिस और नगर निगम के वाहनों में आग भी लगा दी थी। वहीं उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने को घेरकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने का भी प्रयास किया था। इस दौरान उपद्रवियों ने थाना परिसर में खड़े वाहनों में भी आग लगा दी थी। इस हिंसा में पांच लोगों की मौत हुई थी। पुलिस ने करीब 5 हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। साफिया के वकीलों ने हाल ही में कोर्ट में अग्रीम जमानत की याचिका दायर की थी, जिसमें कोर्ट ने खारिज कर दिया था। पुलिस लगातार साफिया की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी। साफिया का पति अब्दुल मलिक और उसके बेटे को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

गौरतलब हो कि जिस अवैध इमारत को तोड़ने के बाद हल्द्वानी में हिंसा भड़की थी, उसका संचालक अब्दुल मलिक ही था। अब्दुल मलिक पर आरोप है कि उसने सरकारी जमीन पर अवैध इमारत बनाई थी।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply