Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: प्रियंका ने कोच और मानसी ने वन दरोगा की ठुकराई नौकरी, बताई ये वजह…

उत्तराखंड: प्रियंका ने कोच और मानसी ने वन दरोगा की ठुकराई नौकरी, बताई ये वजह…

देहरादून। प्रदेश में पहली बार आउट ऑफ टर्न नियुक्ति के तहत खिलाड़ियों को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए। प्रदेश में 31 खिलाड़ियों का इसके लिए तयन हुआ था। लेकिन शैक्षिक योग्यता और खेल की उपलब्धि के अनुरूप पद न मिलने पर बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका चौधरी और गोल्डन गर्ल मानसी नेगी ने दोबारा इंटर करने के कारण नौकरी लेने से इंकार कर दिया है।

दरसहल शैक्षिक योग्यता और खेल की उपलब्धि के अनुरूप पद न मिलने पर बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका चौधरी ने खेल विभाग में कोच बनने से इन्कार कर दिया है। वहीं ग्रेजुएशन करने के बावजूद दोबारा इंटर करने के अनिवार्य नियम के कारण एथलीट मानसी नेगी ने भी वन विभाग में ज्वाइनिंग लेने से मना कर दिया। मानसी का कहना है कि जब वह स्नातक है, तो दोबार इंटर क्यों करे। उन्होंने कहा कि वो फिजिकल एजुकेशन से स्नातक कर चुकी हैं। फिलहाल वो बीपीएड कर रही हैं लेकिन उनसे कहा जा रहा है कि उन्हें अब दोबारा से साइंस से इंटर करना पड़ेगा। वो ऐसा क्यों करेंगी वो पांच साल पीछे क्यों जाएंगी। इसलिए उन्होंने वन विभाग में ज्वाइन करने से मना कर दिया है।

वहीं बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका चौधरी का कहना है कि उन्होंने आवेदन किया था और अपनी खेल उपलब्धि और शैक्षिक योग्यता के सभी प्रमाण पत्र लगाए थे। लेकिन उन्हें उनकी शैक्षिक योग्यता और खेल की उपलब्धि के अनुरूप पद नहीं मिला है। लेकिन क्वालीफिकेशन के साथ मांगी गई रिक्वायरमेंट को पूरा करने के बावजूद उन्हें लोअर पद दिया जा रहा है। इसलिए उन्होंने ज्वाइन नहीं किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में वो रेलवे में इससे ऊंचे पद पर कार्यरत हैं। प्रियंका ने उनकी अचीवमेंट के साथ क्वालीफिकेशन को इग्नोर करने का आरोप लगाया है। दोनों खिलाड़ियों के ज्वाइन ना करने के फैसले के बाद विभाग सकते में हैं।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply