Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में बारिश और आंधी का कहर, पेड़ गिरने से तीन की मौत, कई घायल

उत्तराखंड में बारिश और आंधी का कहर, पेड़ गिरने से तीन की मौत, कई घायल

देहरादून। उत्तराखंड में तेज आंधी और तूफान ने जमकर कहर बरपाया है। हल्द्वानी में देर शाम आए तूफान ने जिले भर में कई पेड़ उखाड़ दिए। रामपुर रोड पर मानपुर पश्चिम में चलती कार पर विशालकाय पेड़ गिरने से कार सवार हाईकोर्ट के अधिवक्ता तनुज सेमवाल की मौत हो गई। पेड़ गिरने से शहर में जगह-जगह यातायात प्रभावित रहा। 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चले तूफान से बिजली पोल, लाइनें ध्वस्त हो गईं, जिससे बिजली गुल हो गई।

वहीं हरिद्वार में बीते देर शाम तेज आंधी-तूफान के चलते ज्वालापुर स्थित अंसारी मार्केट के निकट करीब 100 साल पुराना एक पीपल का पेड़ उखड़ कर मकान पर गिर गया। बारिश से बचने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे कई लोग खड़े थे, जिसकी जद में आने से एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं आंधी-तूफान के चलते हरिद्वार के चमगादर टापू क्षेत्र में भी पेड़ गिरने से हरिद्वार घूमने आए सोनीपत हरियाणा के एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

इधर, तूफान से जिले के हल्द्वानी, लालकुआं, नैनीताल, भीमताल समेत जिले के अधिकतर इलाकों में बिजली आपूर्ति गुल हो गई। नैनीताल में भी तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि हुई और बिजली आपूर्ति ठप हो गई। पेड़ों के गिरने से हल्द्वानी में बरेली रोड, रामपुर रोड, नैनीताल रोड, कालाढूंगी रोड समेत तमाम सड़कें अवरुद्ध होने से यातायात बाधित हो गया। थोड़ी देर के बाद ही बारिश भी शुरू हो गई।

मौसम विभाग के मुताबिक आज 24 मई को राज्य के जनपदों में गर्जन के साथ कहीं कहीं तीव्र बौछार होने , ओलावृष्टि वज्रपात और 30 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है वहीं राज्य के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply