Saturday , July 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धामी सरकार का प्रदेश की महिलाओं को खास तोहफा, रक्षाबंधन पर रोडवेज में इतने दिन मुफ्त रहेगा सफर…

धामी सरकार का प्रदेश की महिलाओं को खास तोहफा, रक्षाबंधन पर रोडवेज में इतने दिन मुफ्त रहेगा सफर…

देहरादून। हर साल प्रसिद्ध राखी का पर्व सावन की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। इस पवित्र पर्व रक्षाबंधन का बहनें वर्ष भर इंतजार करती हैं। बहनें इस दिन अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांधती हैं। इसके बदले में भाई अपनी बहन की सदैव रक्षा करने का वचन देता है। रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर दिनांक 30 अगस्त दोपहर 12 बजे से 31 अगस्त रात्रि 12 बजे तक उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों में माताओं-बहनों की यात्रा निःशुल्क किए जाने का निर्णय लिया है। सीएम धामी ने सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

बता दें कि राज्य सरकार कई वर्षों से रक्षाबंधन पर बहनों को रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा देती आई है। इस बार भी यात्रा के दौरान महिलाओं व बहनों से बसों में कोई किराया नहीं लिया जाएगा। इसका पूरा खर्च सरकार वहन करेगा। सीएम धामी ने ट्ववीट कर सभी बहनों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए कहा कि ‘रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर 30 अगस्त दोपहर 12 बजे से 31 अगस्त रात्रि 12 बजे तक उत्तराखण्ड परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों में माताओं-बहनों की यात्रा निःशुल्क किए जाने का निर्णय लिया है। सीएम धामी ने लिखा कि ‘हमारी बहनें उत्तराखण्ड सहित अन्य राज्यों से होकर जाने वाली उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा सुविधा का लाभ उठा सकती हैं।’

About team HNI

Check Also

‘बेटा मेरा शहीद हुआ, पर सब कुछ बहू लेकर चली गई’, कैप्टन अंशुमान के माता-पिता का छलका दर्द

नई दिल्ली। सियाचिन में पिछले साल 19 जुलाई को साथियों को बचाते हुए कैप्टन अंशुमान …

Leave a Reply