Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / लालच में फंसे स्टार क्रिकेटर पंत, गंवाये 1.63 करोड़!

लालच में फंसे स्टार क्रिकेटर पंत, गंवाये 1.63 करोड़!

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत ने हरियाणा के एक क्रिकेटर पर एक करोड़ 63 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए दिल्ली की साकेत कोर्ट में याचिका दायर की है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अभितेष कुमार ने ऋषभ पंत की याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह को 19 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। ऋषभ पंत की शिकायत के मुताबिक मृणांक सिंह ने उसे अच्छी कीमत पर महंगी घड़ियां दिलाने की पेशकश की थी। इसके अलावा मृणांक सिंह ने पंत से गहने समेत महंगी वस्तुएं भी ली थीं जिन्हें उन्होंने वापिस नहीं लौटाया। मृणांक सिंह फिलहाल एक दूसरे मामले में मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है। साकेत कोर्ट ने आर्थर रोड जेल के अधीक्षक को निर्देश दिया है कि वो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मृगांक सिंह को 19 जुलाई को पेश करें।

शिकायत में कहा गया है, ‘जनवरी 2021 में, मृणांक ने पंत और मैनेजर सोलंकी को बताया कि उसने लग्जरी घड़ियां, बैग, आभूषण आदि खरीदने और बेचने का व्यवसाय शुरू किया है। उसने कई क्रिकेटरों को अपना ग्राहक भी बताया था। ऋषभ पंत उनसे से फ्रैंक मुलर वैनगार्ड याचिंग सीरीज से एक घड़ी खरीदना चाहते थे। उसने पंत से झूठे वादे किए कि वह उनके लिए बहुत सस्ते दामों पर ब्रांडेड घड़ियां और अन्य सामान दिलाएगा। इसके बाद ऋषभ पंत ने मृणांक सिंह को एक बड़ी राशि ट्रांसफर कर दी। इसके अलावा उन्होंने कुछ कीमती सामान भी मृणांक सिंह को दिए, ताकि वह उन सामानों को फिर से बेचकर पंत को भारी मुनाफा दे सके।

बाद में पैसे के लेनदेन को लेकर जब विवाद आगे बढ़ा, तो ऋषभ पंत ने मृणांक सिंह को लीगल नोटिस भेजा‌। तब दोनों के बीच एक करोड़ 63 लाख रुपये लौटाने को लेकर समझौता हुआ। जिसके आधार पर मृणांक सिंह ने ऋषभ पंत को चेक जारी किया। जब ऋषभ पंत ने इस चेक को फरवरी 2021 में बैंक में लगाया तो वो चेक बाउंस हो गया। उसके बाद ऋषभ ने साकेत कोर्ट में चेक बाउंस का केस दर्ज कराया।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply