Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / पंजाब / ‘हैरान’: #Metoo मामले में NCW प्रमुख ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में चन्नी के इस्तीफे की मांग की

‘हैरान’: #Metoo मामले में NCW प्रमुख ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में चन्नी के इस्तीफे की मांग की

राष्ट्रीय महिला आयोग या एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने चरणजीत सिंह चन्नी के इस्तीफे की मांग की है, जिन्होंने सोमवार को पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। शर्मा ने चन्नी की नियुक्ति को ‘शर्मनाक’ बताते हुए कहा कि नए मुख्यमंत्री को ‘जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए और उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। एनसीडब्ल्यू प्रमुख ने कहा, “हम नहीं चाहते कि दूसरी महिला भी उसी अनुभव से गुजरे और वही उत्पीड़न सहे जो आईएएस अधिकारी ने झेला होगा।”

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ने चन्नी पर अनुचित संदेश भेजने का आरोप लगाया, लेकिन कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हस्तक्षेप के बाद इस मुद्दे को सुलझा लिया गया। हालांकि, इस साल जून में पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी द्वारा पंजाब सरकार से जवाब मांगे जाने के बाद मामले को फिर से खोल दिया गया। यह कदम राज्य कांग्रेस के हलकों में एक मुद्दा बन गया और चन्नी का समर्थन करने वाले मंत्रियों ने इसे कैप्टन कैंप द्वारा ‘चुड़ैल शिकार’ बताया।

चन्नी की नियुक्ति के बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल के प्रमुख ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संबोधित करने के लिए मजाक में कहा, “अच्छा किया, राहुल”। उन्होंने चन्नी पर लगे #Metoo आरोपों का हवाला दिया.

सोमवार को, शर्मा ने कहा कि चन्नी को राज्य के शीर्ष पद पर नियुक्त किए जाने से वह स्तब्ध और “पूरी तरह से निराश” हैं। उन्होंने कहा, “कोई केवल कल्पना कर सकता है कि [पंजाब] में महिलाओं की सुरक्षा की क्या स्थिति होगी, क्योंकि मामलों के शीर्ष पर खुद महिला सुरक्षा को धमकी देने का आरोप है।”

एनसीडब्ल्यू प्रमुख ने यह भी कहा कि अगर राज्य में एक आईएएस अधिकारी को न्याय से वंचित किया गया है, तो सत्तारूढ़ सरकार यह कैसे सुनिश्चित कर सकती है कि पंजाब की “आम महिलाएं” सुरक्षित रहेंगी। शर्मा ने कहा, “स्वयं एक महिला होने के बावजूद, कांग्रेस प्रमुख (सोनिया गांधी) ने चन्नी के खिलाफ लगाए गए #Metoo आरोपों पर विचार नहीं किया और उन्हें मुख्यमंत्री नियुक्त किया।”

इससे पहले दिन में, भाजपा के पंजाब प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने चन्नी को चुनने का एकमात्र कारण यह है कि वे दलित वोट जीतना चाहते हैं। चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त होने वाले पहले दलित नेता बन गए हैं। पंजाब में 2022 में चुनाव होंगे।

About team HNI

Check Also

आचार संहिता के उल्लंघन में कारगर साबित हो रहा है ‘सी-विजिल‘ एप, जानिए इसकी खासियत

देहरादून। आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी निगरानी रखने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा …

Leave a Reply