Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / सपा का ”दंगल” : आर-पार के मूड में ”मुलायम पुत्र” अखिलेश, बुलायी विधायकों की बैठक

सपा का ”दंगल” : आर-पार के मूड में ”मुलायम पुत्र” अखिलेश, बुलायी विधायकों की बैठक

उत्तर प्रदेश में चाचा बनाम भतीजा विवाद थमने का नाम नही ले रहा है। एक तरफ जहां शिवपाल सपा में अपनी मजबूत पकड़ को साबित करने में तुले हैं। वही अखिलेश यादव भी पीछे हटने का नाम ले रहे हैं। सपा ने 325 उम्मीदवारों की सूचि जारी तो हुई लेकिन उसके साथ विवाद भी उठने लगा है। इस लिस्ट में अखिलेश के करीबी नेताओं का पत्ता काट दिया गया है। वहीं अखिलेश ने पार्टी उम्मीदवारों की सूची पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कि जिन जिताऊ प्रत्याशियों के टिकट कटे हैं उनके बारे में वह नेता जी से बात करेंगे।

वहीं इस टिकट बंटवारे से नाराज अखिलेश यादव अब आर पार के मूड में हैं। इस बीच, अखिलेश ने गुरुवार को अपने समर्थक विधायकों की बैठक बुलाई। साथ ही सीएम ने विकास परिषद की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला और उनके पति संदीप शुक्ला को पद से हटा दिया है। सुरभि के पति संदीप शुक्ला को मौजूदा विधायक की जगह सुल्तानपुर के लंबूहा सीट से टिकट दिया गया है।

 

शिवपाल सिंह यादव ने इस सूचि उन लोगो को भी टिकट दिलवाने में कामयाब रहें जिन्हें सीएम अपने कार्यकाल में समय जिन मंत्रियों को बर्खास्त कर चुके हैं लेकिन अब वही सपा के प्रत्याशी बन गये हैं। जैसे राजा अरिदमन सिंह, नारद राय शिवकुमार बेरिया, योगेश प्रताप सिंह, मनोज पारस व अम्बिका चौधरी शामिल हैं। लेकिन अब अखिलेश यादव कहा कि मैंने भी एक ऐसी ही सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी थी। साथ ही उन्हें जानकारी की थी कि वह जीत सकते हैं और उन नामों पर चर्चा हो। उन्होंने कहा कि अभी नई सूची आई है कुछ ऐसे नाम है जिनकी टिकट कटी है। मैं फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष से कहूंगा कि ऐसे लोग जिन्होंने काम अच्छा किया है जो अपने क्षेत्र में जीत सकते है उन पर विचार किया जाए।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply