Monday , May 6 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धामी सरकार का तोहफा, अब परिवहन निगम की सभी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे ये लोग, आदेश जारी

धामी सरकार का तोहफा, अब परिवहन निगम की सभी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे ये लोग, आदेश जारी

देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले धामी सरकार ने उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार की तरफ से आदेश जारी किए है कि अब से राज्य आंदोलनकारियों, उत्तराखंड परिवहन निगम की सभी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते है।

बता दें कि अभी तक परिचालक केवल साधारण बसों में ही यात्रा को अनुमन्य मानते थे, लेकिन अब परिवहन निगम प्रबंधन ने आदेश दिए हैं कि राज्य आंदोलनकारियों को वाल्वो और वातानुकूलित बसों में भी मुफ्त यात्रा कराई जाए। ग्रामीण डिपो के सहायक महाप्रबंधक केपी सिंह ने उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को उत्तराखंड रोडवेज की सभी बसों में मुफ्त यात्रा करने का आदेश भी जारी कर दिया। हालांकि, आंदोलनकारियों को नि:शुल्क सुविधा का लाभ सिर्फ उत्तराखंड राज्य के भीतर सफर करने पर ही मिलेगी।

उत्तराखंड सरकार की ओर से जन कल्याणकारी योजनाओं और त्योहार पर तमाम विशिष्ट श्रेणी में परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाती है, जिसका भुगतान राज्य सरकार खुद करती है। ग्रामीण डिपो के सहायक महाप्रबंधक केपी सिंह की ओर से जारी किए गए आदेश के तहत उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को न सिर्फ निगम की साधारण बसों में बल्कि वोल्वो और वातानुकूलित बसों में भी नि:शुल्क की यात्रा की सुविधा दी जाएगी। हालांकि, नि:शुल्क यात्रा का लाभ सिर्फ राज्य के भीतर मिलेगा। ऐसे में जो भी परिचालक इन आदेशों का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply