Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / राजधानी दून में यहां बनेगा प्रदेश का पहला मॉडल मदरसा, बच्चे पढ़ेंगे भगवान श्रीराम का पाठ…

राजधानी दून में यहां बनेगा प्रदेश का पहला मॉडल मदरसा, बच्चे पढ़ेंगे भगवान श्रीराम का पाठ…

देहरादून। राजधानी देहरादून की मुस्लिम कॉलोनी में प्रदेश का पहला मॉडल मदरसा बनाया जाएगा। जिसमें बच्चे भगवान श्रीराम का पाठ पढ़ेंगे। बता दें मदरसा तैयार कर जल्द ही इसे छात्र-छात्रों को समर्पित कर दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने बताया कि बैठक में शिक्षा समिति की बैठक के प्रस्तावों को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई है। शादाब शम्स ने बताया कि राज्य में शुरुआत में चार मॉडल मदरसे बनने हैं। जिनमें पहला मदरसा जल्द ही डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से देहरादून में स्थित मुस्लिम कालोनी में बनेगा। जिसमें एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू किया जाएगा। जो सामान्य विद्यालय की तरह चलेंगे।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा, मदरसे में आने वाले जिन बच्चों को उर्दू, अरबी पढ़नी हैं, उन्हें इसके लिए दो घंटे का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। बच्चों को स्कूल ड्रेस और पाठ्य पुस्तकें मुफ्त दी जाएंगी। मदरसे के लिए आउटसोर्स से प्रिंसिपल और शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। जिसके शुरुआती खर्च को उत्तराखंड बोर्ड देगा, जबकि भविष्य में इसमें आने वाला खर्च धामावाला मस्जिद, दून अस्पताल दरगाह और पलटन बाजार मस्जिद की ओर से उठाया जाएगा।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply