Tuesday , September 10 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, उत्तराखंड सरकार का नकली होलोग्राम लगाकर बेच रहे थे शराब

अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, उत्तराखंड सरकार का नकली होलोग्राम लगाकर बेच रहे थे शराब

ऊधमसिंह नगर। एसटीएफ और आबकारी विभाग ने उधमसिंह नगर के काशीपुर में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। आबकारी टीम ने 25 पेटी नकली शराब बरामद की है। शराब फैक्ट्री से एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक आरोपित फरार है। एसटीएफ ने दो मुहर, स्टाम्प पैड, एल्कोमीटर, टीडीएस मीटर, उत्तराखंड सरकार के होलोग्राम, कैमिकल व स्प्रिट की बोतल, गुलाब मार्का के रैपर, नकली शराब बनाने के उपकरण व एक कार बरामद की है।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि ऊधमसिंहनगर में नकली शराब फैक्ट्री संचालित होने के सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सीओ आरबी चमोला ने निर्देशन में कुमाऊं की टीम ने दबिश देकर एक आरोपित को गिरफ्तार के लिया। आरोपितों ने बताया कि वह उत्तराखंड सरकार का नकली होलोग्राम लगाकर शराब बेच रहे थे।

बता दें कि काशीपुर क्षेत्र में पिछले 01 माह से अवैध शराब फैक्ट्री चल रही थी। आरोपियों द्वारा तैयार नकली शराब को जनपद नैनीताल, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर के क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता था। नकली शराब बनाने के लिए केमिकल और अन्य रॉ मैटेरियल को उत्तर प्रदेश से सप्लाई कर लाया जाता था। साथ ही नकली शराब को बनाने वाले मुख्य आरोपी के ऊपर उत्तराखंड और आबकारी विभाग में पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं। एसटीएफ की टीम द्वारा शराब माफिया के अन्य साथियों की तलाश जारी है।

About team HNI

Check Also

हरिद्वार: ब्रह्मलीन स्वामी पायलट बाबा के उत्तराधिकारी की घोषणा, जापान की शिष्या संभालेंगी पदभार

हरिद्वार। पंचदशनाम जूना अखाड़ा के वरिष्ठ महामंडलेश्वर ब्रह्मलीन महायोगी पायलट बाबा के उत्तराधिकारी की आज …