Thursday , April 11 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा :यूपी में खिलेगा कमल, बीजेपी को मिलेगी बंपर सीटें
BJP Benami Properties

सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा :यूपी में खिलेगा कमल, बीजेपी को मिलेगी बंपर सीटें

इंडिया टुडे समूह के लिए किए गए एक्सिस माई इंडिया के ताजा ओपिनियन पोल में बीजेपी यूपी चुनाव में पहले स्थान पर रहते हुए 14 वर्षों का अपना वनवास खत्म करती दिख रही है.

यूपी की कुल 403 सीटों में से बीजेपी को 206-216 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान है. एक्सिस माई इंडिया के अक्टूबर में किए गए पिछले ओपिनियन पोल में बीजेपी को मिलने वाली अनुमानित सीटों से करीब 30 ज्यादा है.

वहीं सत्ताधारी समाजवादी पार्टी मौजूदा हालात में 92-97 सीटें हासिल कर राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है. सपा में जारी झगड़ों के बावजूद पिछले तीन महीनों में सपा का ग्राफ बढ़ता दिखा, जबकि बीएसपी चुनावी समर में दूसरे से तीसरे स्थान पर फिसलती दिखी.

बीएसपी को इन चुनावों में राज्य की 79-85 सीटें मिलने का अनुमान है. पिछले ओपिनियन पोल में बीएसपी को 115-124 सीटें मिलने का अनुमान था. बीएसपी के पिछड़ने की वजह यहां अपने परंपरागत दलित वोट बैंक से आगे नए वोटरों को जोड़ने में नाकामी को माना जा रहा है. साल 2007 के पिछले विधानसभा चुनाव में बीएसपी को ब्राह्मणों का भी वोट मिला था, लेकिन 2017 के चुनावों में बीएसपी की गैर-दलितों के बीच अपील सीमित ही दिख रही है.

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply