Thursday , June 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: खेत में गेहूं काट रहे किसान को बाघ ने मार डाला, दहशत में ग्रामीण

उत्तराखंड: खेत में गेहूं काट रहे किसान को बाघ ने मार डाला, दहशत में ग्रामीण

रामनगर। नैनीताल जिले में कॉर्बेट नेशनल पार्क से लगे रिहायशी इलाकों में आए दिन वन्यजीवों का खतरा बना रहता है। यहां बांसीटीला गांव में बाघ ने एक व्यक्ति का शिकार कर लिया। इस घटना के बाद ग्रामीण काफी डरे हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक कॉर्बेट टाइगर रिजर्व (सीटीआर) के ढेला रेंज के ईडीसी गांव लालूपुर बांसीटीला के रहने वाले 42 वर्षीय पप्पू तिवारी पुत्र हरीश तिवारी मकान के बाहर गेहूं के खेत में बुधवार देरशाम करीब सवा सात बजे चौकीदारी कर रहा था। बताया जा रहा है कि इस दौरान घात लगाए बाघ ने किसान पर झपट्टा मारा और जबड़े में दबोच कर ले गया। प्रमोद चीख पुकार मचाता रहा, लेकिन उसे समय से मदद नहीं मिल पाई।

मौके पर मौजूद लोगों ने भी हो हल्ला मचाया और प्रमोद के नंबर पर कॉल किया तो बाघ शोर शराब और मोबाइल की घंटी की आवाज सुनकर भाग गया। हालांकि जब तक ग्रामीण प्रमोद के पास पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी। प्रमोद का शव लहूलुहान हालात में पड़ा हुआ था।

ग्रामीणों ने तत्काल मामले की सूचना वन विभाग को दी। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के काफी देर बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों का कहना है कि बाघ के डर से किसान खेतों में नहीं जा पा रहे हैं, जबकि उनकी गेहूं की फसल खेतों में तैयार खड़ी है। यदि उन्होंने समय से अपनी फसल नहीं काटी तो वो बेकार हो जाएगी। ऐसे में ग्रामीणों ने वन विभाग से बाघ को गोली मारने की अपील की है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply