Tuesday , June 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड विधानसभा सत्र के लिए ट्रैफिक प्लान जारी, जानिए पूरा यातायात प्लान

उत्तराखंड विधानसभा सत्र के लिए ट्रैफिक प्लान जारी, जानिए पूरा यातायात प्लान

देहरादून। विधानसभा सत्र के लिए देहरादून पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। मानसून सत्र के चलते आगामी पांच से आठ सितंबर तक विभिन्न रूट डाइवर्ट रहेंगे। विधानसभा मॉनसून सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन आदि के मद्देनजर यातायात और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रगति विहार बैरियर, शास्त्रीनगर बैरियर,बाईपास बैरियर,डिफेंस कॉलोनी बैरियर और विधानसभा तिराहे पर बैरियर प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं।

ट्रैफिक प्लान जारी….

● भारी वाहनों को कारगी चौक और डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

● रिस्पना क्षेत्र में यातायात का अधिक दबाव होने पर भारी वाहनों को आंशिक रुप से लालतप्पड़, हर्रावाला व नयागांव पर रोका जायेगा।

● देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी, चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी, फव्वारा चौक से छह नम्बर पुलिया की ओर डायवर्ट किये जायेंगे।

● धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की ओर भेजा जायेगा।

● मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर से भेजा जायेगा।

● मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को विधानसभा तिराहा, रिस्पना, पुरानी बाई चौकी होते हुए धर्मपुर ईसी रोड़ की ओर भेजा जायेगा।
प्रत्येक संभावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किये जायेगें।

● यातायात दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस डोईवाला को ओर भेजा जायेगा।

● स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जायेगा।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply