देहरादून। प्रदेश के चार मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में आज से फिर दो दिन तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान जिलों की सीमाएं भी सील रहेंगी। शासन ने यह निर्णय जिलाधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर किया है। दून, हरिद्वार, उधमसिंहनगर और नैनीताल में इन दो दिनों रोडवेज बसें भी नहीं चलेंगी।
इस हफ्ते हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर और देहरादून में कोरोना के काफी अधिक मामले आए। लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए जिलाधिकारियों ने शनिवार और रविवार को भी पूरी तरह से लॉकडाउन की जरूरत जताई। उनकी रिपोर्ट के आधार पर शासन ने लॉकडाउन के संबंध में कोई नया आदेश जारी नहीं किया। सभी जिलाधिकारियों को अपने स्तर पर लॉकडाउन की व्यवस्था करने को कहा गया है।
देहरादून जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। शुक्रवार रात जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके आदेश जारी किए। जिसके तहत मेडिकल स्टोर,फल-सब्जी की दुकानें, डेयरी, होम डिलीवरी, अस्पताल, पेट्रोल पंप, लाइसेंस धारक मीट-मछली की दुकानें खुली रहेंगी। साथ ही शराब की दुकान, होटल, बेकरी, औद्योगिक इकाइयां, कृषि एवं निर्माण कार्यों में भी राहत बरकरार रहेगी। वहीं, नगर निगम, पालिका, पेयजल निगम, विद्युत विभाग के दफ्तर एवं आवश्यक सेवाओं में लगे वाहन ही चलेंगे। 
डीएम ने बताया कि जिले में पिछले शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया था। जिसे इस बार भी बरकरार रखा गया है। बताया कि लॉकडाउन में नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत की ओर से मुख्य सड़कों, वार्डों आदि को सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही एंटी डेंगू अभियान भी चलाया जाएगा। वहीं, सोमवार से पुरानी व्यवस्था फिर से लागू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि शासन की ओर से जारी निर्देशों के तहत शनिवार और रविवार को दून में इस बार भी पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी है।