Monday , March 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / UKSSSC : आयोग ने जारी किया पुलिस आरक्षी दूरसंचार भर्ती का परिणाम…

UKSSSC : आयोग ने जारी किया पुलिस आरक्षी दूरसंचार भर्ती का परिणाम…

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इसमें आयोग ने 492 अभ्यर्थियों को चुना है। अगला चरण अब शारीरिक मापजोख परीक्षा का होगा। जिसकी तिथियां जल्द ही जारी की जाएंगी।

आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि पिछले साल 31 जुलाई को परीक्षा के बाद आठ अगस्त को उत्तर कुंजी जारी की गई थी। इस पर उन्होंने आपत्तियां मांगी थीं, जिनका विषय विशेषज्ञों ने निस्तारण किया। उसके बाद संशोधित उत्तर कुंजी जारी की गई थी। अब विज्ञापित कुल पदों के सापेक्ष दोगुने अभ्यर्थियों का रिजल्ट वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों के रिजल्ट आए हैं, उन्हें शारीरिक मापजोख परीक्षा देनी होगी। इसके लिए आयोग जल्द ही तिथि, स्थान और समय की सूचना अपनी वेबसाइट पर घोषित करेगा।

बता दें कि पेपर लीक प्रकरण के बीच इस परीक्षा पर भी पहले संदेह था। आयोग ने इसकी जांच कराई थी। परीक्षा सही पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की गई थी। आयोग द्वारा प्रोविजिनल रिजल्ट के साथ ही चुने गए अभ्यर्थियों के श्रेणीवार अंक भी जारी किए गए हैं। 100 अंकों की इस परीक्षा में जनरल कैटेगरी में उच्च अंक 92.50 हैं जबकि कटऑफ 45 अंक है। इसके साथ ही ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए भी कटऑफ 45 अंक है।

ओबीसी के लिए कटऑफ 48 अंक है। इसके साथ ही एससी महिला केटेगरी में कटऑफ 37.75 अंक है। जबकि एसटी अभ्यर्थियों के लिए कटऑफ 40.25 अंक रही है। इस तरह इस भर्ती परीक्षा में 100 में से 37.75 अंक पाने वाले अभ्यर्थी भी क्वालिफाई हुए हैं।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply