Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / अयोध्या राम मंदिर के पास उत्तराखंड को मिली जमीन, सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का जताया आभार
फाइल फोटो

अयोध्या राम मंदिर के पास उत्तराखंड को मिली जमीन, सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का जताया आभार

देहरादून। उत्तराखंड सरकार को अयोध्या में जमीन मिल गई है। योगी सरकार ने उत्तराखंड को राम मंदिर के पास जमीन दी है। अयोध्या में राम मंदिर के पास अब 5200 वर्ग मीटर भूखंड पर उत्तराखंड आवास बनेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भूखंड का क्षेत्रफल बढ़ाने का अनुरोध किया था। उत्तरप्रदेश आवास एवं विकास परिषद ने सचिव मुख्यमंत्री को क्षेत्रफल बढ़ाए जाने की स्वीकृति के संबंध पत्र भेजा है।

उत्तरप्रदेश सरकार ने अयोध्या में उत्तराखंड सरकार को पूर्व में आवंटित 4700 वर्ग मीटर के भूखंड के स्थान पर 5200 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल का भूखंड आवंटित किया है। अब आवंटित किया गया भूखंड पहले आवंटित भूखंड की तुलना में न केवल क्षेत्रफल में अधिक है बल्कि मंदिर के अधिक समीप भी है।

बता दें अयोध्या में अलॉट की गई इस जमीन पर राम भक्तों के लिए भव्य उत्तराखंड सदन बनेगा। इसके साथ ही यहां दूसरी जरूरी चीजें भी बनाई जाएंगी। राम मंदिर बनने के बाद से ही देशभर से भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड से भी बड़ी संख्या में भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। भविष्य को देखते हुए धामी सरकार अयोध्या में भव्य उत्तराखंड सदन का निर्माण करेगी।

धामी सरकार लगातार अयोध्या को लेकर एक्टिव है। बीते रोज ही अयोध्या, वाराणसी और अमृतसर के लिए हवाई सेवा का शुभारंभ किया गया है। 20 मार्च तक यात्री आधे से भी कम दाम में ट्रैवल कर सकेंगे। श्री राम मंदिर दर्शन करने वालों को सरकार का बड़ा तोहफा दिया गया है। 20 मार्च तक मात्र ₹1999 में देहरादून से अयोध्या का सफर कर सकेंगे। इससे अयोध्या धाम और श्री राम मंदिर के दर्शन करने वालों को समय के साथ प्रति टिकट पर 5000 का आर्थिक लाभ मिलेगा। वहीं, 20 मार्च के बाद टिकट ₹7000 से अधिक का हो जाएगा। अयोध्या के लिए सप्ताह में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को फ्लाइट रहेगी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply