Wednesday , May 8 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / खुशखबरी : ‘उड़ान 5.0’ के टेंडर में शामिल होगी गौचर व चिन्यालीसौड़ की हवाई सेवा

खुशखबरी : ‘उड़ान 5.0’ के टेंडर में शामिल होगी गौचर व चिन्यालीसौड़ की हवाई सेवा

  • धामी को पत्र लिखकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने दी जानकारी
  • पिथौरागढ़ से फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट सेवाएं अगले साल 31 जनवरी से होगी शुरू

देहरादून। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर जानकारी दी है कि ‘उङान 5.0’ के टेंडर में चिन्यालीसौङ व गौचर से छोटे एयरक्राफ्ट की सेवाओं को शामिल किया जाएगा।
सिंधिया ने अपने पत्र में बताया कि पिथौरागढ़ से फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट सेवाएं शुरू करने के लिए फ्लाई बिग एयरलाइन को निर्देशित कर दिया गया है। फ्लाई बिग द्वारा 31 जनवरी 2023 से इसका संचालन शुरू किया जाएगा। इसके तहत पिथौरागढ़-पंतनगर, पंतनगर-पिथौरागढ़, पिथौरागढ़-हिंडन, हिंडन-पिथौरागढ़, पिथौरागढ़-देहरादून, देहरादून-पिथौरागढ़ रूट पर फिक्सड विंग सेवाएं फ्लाई बिग द्वारा संचालित की जाएगी।
केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में बताया कि पंतनगर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा 9 नवम्बर को ओएलएस सर्वे किया गया था। इसका चार्ट बनाया जा रहा है और प्री-फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार की जा चुकी है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विस्तारीकरण के लिए राज्य सरकार से मानकों के अनुरूप भूमि उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया गया है। गौरतलब है कि 27 नवम्बर को मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री  से दिल्ली में भेंट कर उत्तराखंड में नागरिक उड्डयन इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने और एयर कनेक्टिविटी को बढाने के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर अनुरोध किया था। उन्हीं बिंदुओं पर की गई कार्यवाही और अद्यतन स्थिति की जानकारी सिंधिया ने आज बुधवार को अपने पत्र में धामी को दी है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply