Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : भाजपा में और कितने जयचंद, फिर मचा हड़कंप!

उत्तराखंड : भाजपा में और कितने जयचंद, फिर मचा हड़कंप!

  • आज शनिवार को भाजपा के एक और विधायक ने उठाया चुनाव में भितरघात का मुद्दा

देहरादून। आज शनिवार को भाजपा के एक और विधायक ने चुनाव में भितरघात का मुद्दा उठाया, जिसके बाद पार्टी में हड़कंप मच गया है। यमुनोत्री से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले केदार सिंह रावत ने भितरघात का मुद्दा उठाया है। उन्होंने चुनाव में जीत का दावा किया था, लेकिन अब उनका कहना है कि भितरघात से जीत के अंतर में कमी आएगी।
विधानसभा का चुनाव निपट जाने के बाद अब सत्तारूढ़ भाजपा के प्रत्याशियों के तीखे तेवर सामने आ रहे हैं। लक्सर के विधायक संजय गुप्ता ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर अपने चुनाव में हार की साजिश रचने का आरोप लगाकर सनसनी पैदा कर दी।
इससे पहले कुमाऊं मंडल से पार्टी के दो और विधायकों ने चुनाव में भितरघात का आरोप लगाया है। चंपावत से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े विधायक कैलाश गहतोड़ी ने भितरघात होने की बात कही है। उन्होंने संगठन के कुछ लोगों पर भाजपा के बजाय अन्य दलों के प्रत्याशियों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस संबंध में प्रमाण के साथ पार्टी नेतृत्व में शिकायत दर्ज कराने की भी बात कही है।
काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा ने भी भितरघात की बात कही है। उन्होंने कहा कि काशीपुर में मतदान घटने का एक कारण कुछ भाजपा के गद्दारों का दुष्प्रचार रहा। चीमा ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता ये आरोप लगाए थे। हालांकि चीमा ने दुष्प्रचार करने वालों के नाम नहीं बताए। बस इतना कहा कि जिन्होंने भी भितरघात किया है, उनके विषय में पार्टी हाईकमान को पता है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भाजपा आलाकमान ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भितरघात की शिकायतों से उठे विवाद पर प्रदेश संगठन से रिपोर्ट तलब की है। प्रदेश महामंत्री संगठन से इस संबंध में पूरा ब्योरा देने को कहा गया है। वहीं चुनाव लड़े सभी प्रत्याशियों को हिदायत दी गई है कि वे किसी भी तरह की शिकायत केवल पार्टी फोरम पर करेंगे। सभी को मीडिया में बयानबाजी न करने की हिदायत दी गई है। इसके बावजूद आरोप लगाने वालों में पहले पार्टी विधायक कैलाश गहतोड़ी है। वहीं अब यमुुनोत्री से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले केदार सिंह रावत ने भितरघात का आरोप लगाया है। मामले में प्रदेश भाजपा ने लक्सर विधानसभा क्षेत्र के पार्टी विधायक संजय गुप्ता का जवाब तलब करने की बात कही थी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply