Saturday , July 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड में भाजपा की तैयारी, इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी…

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड में भाजपा की तैयारी, इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी…

देहरादून। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तराखंड में जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। दूसरे दलों के नेताओं का बीजेपी में आना शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी के लगभग सारे नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। अब कांग्रेस के नेताओं के दलबदल करने की बारी है। बीजेपी ने ये दावा करके कांग्रेस की धड़कनें बढ़ा दी हैं कि उसके पास 1200 आवेदन आए हैं। देहरादून भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी, सह प्रभारी व संयोजक नियुक्त कर दिए हैं। ये सभी क्लस्टर प्रभारियों का सहयोग करेंगे।

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने राज्य को दो क्लस्टर में बांटा है। गढ़वाल मंडल के अंतर्गत आने वाली सीटों के क्लस्टर का जिम्मा कैबिनेट मंत्री डा धन सिंह रावत को सौंपा गया है, जबकि कुमांऊ मंडल की दो सीटों के क्लस्टर का जिम्मा कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को दिया गया है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व की सहमति से प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर अब लोकसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी, सह प्रभारी व संयोजक नियुक्त किए गए हैं। टिहरी लोकसभा क्षेत्र के लिए विनय रुहेला प्रभारी व शैलेंद्र सिंह बिष्ट सह प्रभारी और रमेश चौहान संयोजक बनाए गए हैं। वहीं पौड़ी से पुष्कर सिंह काला को प्रभारी, हेमंत द्विवेदी को सह प्रभारी, विजय कपरवाण को संयोजक, अल्मोड़ा के लिए सुरेश भट्ट, दीपक मेहरा व शिव सिंह बिष्ट, नैनीताल के लिए बलवंत सिंह भौर्याल, राकेश नैनवाल व विवेक सक्सेना और हरिद्वार के लिए कुलदीप कुमार, आदित्य चौहान व डा जयपाल सिंह चौहान क्रमश: प्रभारी, सह प्रभारी व संयोजक नियुक्त किए गए हैं।

About team HNI

Check Also

‘बेटा मेरा शहीद हुआ, पर सब कुछ बहू लेकर चली गई’, कैप्टन अंशुमान के माता-पिता का छलका दर्द

नई दिल्ली। सियाचिन में पिछले साल 19 जुलाई को साथियों को बचाते हुए कैप्टन अंशुमान …

Leave a Reply