Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : इन 12 सीटों पर बागियों ने उड़ाई भाजपा की नींद!

उत्तराखंड : इन 12 सीटों पर बागियों ने उड़ाई भाजपा की नींद!

देहरादून। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन वापसी के आखिरी दिन भाजपा केवल 6 बागियों को ही मनाने में कामयाब रही। प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर उसे अब भी बगावत का खतरा बना हुआ है। जिससे भाजपा की नींद उड़ी हुई है। इन सीटों पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ उतरे बागी चुनाव मैदान से हटने को तैयार नहीं हुए। हालांकि भाजपा को चार विधानसभा सीटों पर राहत मिल गई है।
डोईवाला सीट पर बगावत कर निर्दलीय पर्चा भरने वाले सौरभ थपलियाल, सुभाष भट्ट, राहुल पंवार और वीरेंद्र रावत को मनाने में  पार्टी कामयाब रही। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक की बागियों को मनाने में अहम भूमिका मानी जा रही है। घनसाली सीट पर भाजपा ने बागी सोहन लाल खंडेलवाल को मना लिया। पिरान कलियर सीट पर बागी जय भगवान ने भी पर्चा वापस ले लिया। कालाढूंगी में पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ बगावत को निर्दलीय मैदान में उतरे गजराज बिष्ट को भी भाजपा ने मना लिया। भाजपा अब भी 12 विधानसभा सीटों पर बगावत का सामना करेगी। इन सीटों पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में उतरे बागियों ने नामांकन वापस लेने से साफ इनकार कर दिया है। उनके मना करने से पार्टी की पेशानी पर बल पड़े हुए हैं।

भाजपा के इन बागियों ने पर्चा वापस नहीं लिया
विस सीट     –   बागी
डोईवाला      –  जितेंद्र नेगी
धनोल्टी       –  महावीर सिंह रांगड़
देहरादून कैंट  –  दिनेश रावत
धर्मपुर          –  वीर सिंह पंवार
कर्णप्रयाग     –   टीका प्रसाद मैखुरी
कोटद्वार      –   धीरेंद्र सिंह चौहान
भीमताल      –   मनोज शाह
घनसाली      –   दर्शन लाल आर्य
यमुनोत्री       –  मनोज कोली
रुद्रपुर          –  राजकुमार ठुकराल
चकराता       –  कमलेश भट्ट
किच्छा         –  अजय तिवारी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि नामांकन वापसी की तिथि खत्म होने के बावजूद पार्टी बागी उम्मीदवारों से बातचीत जारी रखेगी। पार्टी की पूरी कोशिश होगी कि वे सभी मान जाएं और अधिकृत प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करें। उन सभी ने पार्टी की लंबी सेवा की है, उनके खिलाफ कार्रवाई सबसे आखिरी विकल्प है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply