Friday , May 20 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : आज की रात हमें नींद नहीं आयेगी, सुना है तेरी गलियों में रतजगा है!

उत्तराखंड : आज की रात हमें नींद नहीं आयेगी, सुना है तेरी गलियों में रतजगा है!

किस्सा कुर्सी का

  • सरकार बनाने के दावे पर बहुमत को लेकर भाजपा-कांग्रेस दोनों में ही छाये आशंका के बादल
  • पार्टी नेताओं का बैठकों का मैराथन दौर जारी, दूसरे विकल्पों पर मंथन में जुटे रणनीतिकार

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद मतगणना की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। अब सभी की निगाहें कल गुरुवार को 10 मार्च को होने वाली मतगणना पर टिकी हैं। वोटों की गिनती के लिए चुनाव आयोग के साथ-साथ राजनीतिक पार्टियों ने भी तैयारी तेज कर दी है। भाजपा-कांग्रेस के सभी नेताओं के साथ ही उनके प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें भी बढ़ी हुई हैं और शायद आज की रात उन्हें नींद भी नहीं आएगी क्योंकि कल गुरुवार को उनकी किस्मत का फैसला होने वाला है।
दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही पार्टियां बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा कर रही हैं, लेकिन भितरखाने दोनों ही पार्टियां बहुमत को लेकर आशंकित भी हैं। ऐसे में दोनों पार्टियों के रणनीतिकार दूसरे विकल्पों की रणनीति को भी धार देने में जुटे हैं। विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, कैलाश विजयवर्गीय, निशंक सहित तमाम दिग्गज नेताओं की बैठकों का दौर जारी है।
वहीं कांग्रेस भी अंदरखाने भाजपा की रणनीति की काट के साथ तमाम दूसरे विकल्पों पर विचार करते हुए आगे बढ़ रही है। खंडित जनादेश आने पर कांग्रेस पार्टी अन्य लोकतांत्रिक दलों के साथ निर्दलीयों को साध सकती है। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस मिशन पर पार्टी के वरिष्ठ नेता पहले से काम कर रहे हैं।
कांग्रेस मुख्यालय भवन में देहरादून जिले के सभी प्रत्याशियों के साथ पर्यवेक्षक मोहन प्रकाश जोशी बंद कमरे में बैठक कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने आज बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस पर्यवेक्षक मोहन प्रकाश व एमबी पाटिल द्वारा जिला देहरादून जिले के सभी प्रत्याशी, जिला व महानगर अध्यक्षों की कल होने वाली मतगणना को लेकर बैठक में शिरकत की।  
बीते मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी इस बात के संकेत दिए कि पार्टी अन्य दलों और निर्दलियों के संपर्क में है। बहुमत की स्थिति में आने पर भी पार्टी सबको साथ लेकर आगे बढ़ना चाहेगी। हरीश रावत ने कहा कि वैसे तो कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है, लेकिन कांग्रेस अन्य लोकतांत्रिक दलों और निर्दलीयों को साथ लेकर आगे बढ़ना चाहेगी। सरकार के संचालन में सभी का सहयोग लिया जाएगा। उन्हें सरकार में सम्मान दिया जाएगा। इसके लिए सभी से समन्वय स्थापित किया जा रहा है।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply