Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में निकाय चुनाव में होगी देरी, बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल, बताई ये वजह…

उत्तराखंड में निकाय चुनाव में होगी देरी, बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल, बताई ये वजह…

देहरादून। प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव होने है। इस समय नगर निकाय प्रशासको के हवाले है। उम्मीदवार अपनी तैयारी में लगे हुए है। वहीं अब शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के इस बयान के बाद निकाय चुनाव को लेकर हलचल बढ़ गई है। प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि निकायों में प्रशासकों का कार्याकाल बढ़ाया जाएगा।

प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि 2 जून के बाद फिर प्रशासकों का कार्यकाल बढ़ाया जाएगा। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता की वजह से निकाय चुनाव की तैयारी नहीं हो पा रही है। लेकिन सरकार चुनाव कराने को लेकर तैयार है। उन्होंने कहा कि वोटिंग लिष्ट में संशोधन का काम चल रहा है। लेकिन अभी आरक्षण का निर्धारण नहीं हो पाया है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बाद ही सरकार आरक्षण तय करेगी। जिसके बाद आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। आरक्षण तय होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग को लिष्ट भेजी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सितंबर या अक्टूबर में ही चुनाव हो सकते हैं। बता दें राज्य के नगर निगमों में इस बार मेयर पद के आरक्षण में बदलाव किया जाना है। कहीं महिला सीट पुरुषों के पास जाएगी तो कहीं पुरुष सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हो जाएगी।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply