Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हरेला पर्व पर वृक्षदान कार्यक्रम में बोले धामी और त्रिवेंद्र, कहा- खूब लगायें पौधे

हरेला पर्व पर वृक्षदान कार्यक्रम में बोले धामी और त्रिवेंद्र, कहा- खूब लगायें पौधे

देहरादून। आज बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार रोड स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में हरेला पर्व पर आयोजित वृक्षदान कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने विधायकगणों एवं अन्य गणमान्यों को पौधरोपण हेतु पौधे दिये और लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 जुलाई को प्रकृति के संरक्षण के उद्देश्य से उत्तराखण्ड में हरेला पर्व मनाया जाता है। प्रकृति के संरक्षण के लिए हरेला पर्व के अवसर पर सभी को पौधरोपण करने का संकल्प लेना होगा। जुलाई एवं अगस्त माह का समय पौधरोपण के लिए सबसे उपयुक्त है। हमें अपनी परम्पराओं एवं परिवेश को बढ़ावा देना होगा। आज विज्ञान तेजी से प्रगति कर रहा है, वैज्ञानिक प्रगति के साथ ही पर्यावरण संरक्षण की दिशा में हमें और तेजी से आगे बढ़ना होगा। नमामि गंगे के तहत इस दिशा में सराहनीय प्रयास हुए हैं।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि पर्यावरणीय सन्तुलन बहुत जरूरी है। व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण कर सबको अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। पीपल एवं बरगद के अधिक पौधरोपण पर हमें ध्यान देना होगा। इस अवसर पर विधायक विनोद चमोली, मुन्ना सिंह चौहान, सहदेव सिंह पुण्डीर, खजानदास, मेयर सुनील उनियाल गामा, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, भाजपा के महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply