Monday , May 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / सीएम धामी ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलें हुई तेज

सीएम धामी ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलें हुई तेज

देहरादून। सोमवार देर रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। वहीं इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

दरअसल उत्तराखंड में समान नागरिकता कानून का ड्राफ्ट तैयार होने के बाद सीएम धामी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यह पहली मुलाकात की है। अटकलें लगाई जा रही है कि मुलाकात के दौरान सीएम धामी ने गृह मंत्री अमित शाह से यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चा की है। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के विधानसभा चुनाव के दौरान कहा था कि उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू करेंगे। इसके बाद एक कमेटी बनाई गई. कमेटी ने उत्तराखंड के लोगों से सुझाव मांगे। सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों से भी सुझाव मांगे गए थे। कमेटी ने एक ऑनलाइन पोर्टल बनाकर भी सुझाव मांगे थे। UCC का मसौदा तैयार करने के लिए सरकार ने एक्सपर्ट की एक कमेटी बनाई थी।रिटायर्ड जज रंजन प्रसाद देसाई को इसका अध्यक्ष बनाया गया था. कमेटी को करीब 20 लाख सुझाव मिले थे।

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं। कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद मंत्रिमंडल में कुल चार पद खाली हैं, चर्चा है कि कुछ कैबिनेट मंत्रियों के ऊपर तलवार लटक रही है और कुछ विधायकों को एडजस्ट किया जा सकता है। मुख्यमंत्री धामी ने गृह मंत्री से कांवड़ यात्रा से संबंधित तैयारियों, जोशीमठ में किए जा रहे पुनर्वास कार्यों, चारधाम यात्रा को सुगम व सुरक्षित रूप से संचालित करने हेतु राज्य सरकार द्वारा की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी, साथ ही सीएम धामी ने केंद्र सरकार द्वारा दिए जा रहे सहयोग पर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद प्रेषित किया।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply