Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : सीपीयू जवान ने एसपी की कार रोक कागज दिखाने को कहा तो…!

उत्तराखंड : सीपीयू जवान ने एसपी की कार रोक कागज दिखाने को कहा तो…!

ड्यूटी इज ड्यूटी

  • बेटी के साथ निजी कार से शहर में घूमने निकले थे एसपी देहात
  • सीपीयू के सिपाही ने मांगा डीएल और आरसी, दिखाने पर छोड़ा

रुड़की। बेटी के साथ निजी कार से शहर में निकले एसपी देहात को सीपीयू के सिपाही ने रोक लिया और उनसे ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी मांग ली। एसपी देहात ने बिना कुछ कहे दोनों कागज दिखाए तो उसने उनसे जाने की बात कही। इसी बीच वहां खड़े दूसरे सिपाही ने एसपी देहात को पहचान लिया और कागज मांगने वाले सिपाही को बता दिया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। हालांकि इसके बाद जाते-जाते एसपी देहात चेकिंग करने वाले सिपाही की पीठ थपथपा गये। 
मिली जानकारी के अनुसार एसपी देहात एसके सिंह अपनी बेटी के साथ निजी कार से सादे कपड़ों में शहर में निकले थे। उन्होंने अपने चेहरे पर मास्क भी लगाया था। इस दौरान गणेशपुर पुल के पास सीपीयू चेकिंग कर रही थी। सीपीयू के एक सिपाही ने एसपी देहात की कार भी रोक ली। चेहरे पर मास्क लगा होने के कारण वह एसपी देहात को पहचान नहीं पाया। सिपाही ने एसपी देहात से डीएल और आरसी दिखाने की बात कही। एसपी देहात ने बिना कुछ कहे दोनों कागजात दिखाए। इसके बाद सिपाही ने कार आगे बढ़ाने को कह दिया।
इसी बीच वहां खड़े दूसरे सिपाही ने एसपी देहात की बेटी को पहचान लिया और वह दौड़कर कार के पास पहुंचा। उसने एसपी देहात को सैल्यूट किया तो चेकिंग करने वाले सिपाही को भी असलियत पता चली तो उसके होश उड़ गए और उसने भी सैल्यूट किया।
इस बाबत एसपी देहात एसके सिंह ने बताया… ‘मैं बेटी के साथ कार से निकला था। सिपाही ने चेकिंग में रोक लिया और कागज मांगे। आम आदमी की तरह मैंने भी पूरे कागज दिखाए। सभी को यातायात नियमों का पालन करना जरूरी है। मैं गाड़ी चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट लगाने के साथ ही सभी कागज साथ रखता हूं। मैं खुश हूं की हमारी पुलिस वाहनों की चेकिंग पूरी ईमानदारी से कर रही है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply