Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ऋषिकेश: मेडिकल स्टोर में मिला नशीली दवाओं का जखीरा, पाँच मेडिकल स्टोर सीज

ऋषिकेश: मेडिकल स्टोर में मिला नशीली दवाओं का जखीरा, पाँच मेडिकल स्टोर सीज

ऋषिकेश। ड्रग कंट्रोल विभाग और कोतवाली पुलिस ने नशीली दवाओं की तस्करी और बिक्री को लेकर शहर के मेडिकल स्टोर पर ताबड़तोड़ छापामारी की कार्रवाई की। ऋषिकेश में मेडिकल स्टोर संचालक के घर से नशीली दवाओं का जखीरा बरामद हुआ है। ड्रग इंस्पेक्टर ने सभी दवाइयों को कब्जे में लेकर सील कर दिया है। ड्रग कंट्रोल विभाग और पुलिस ने मालवीय नगर में एक मेडिकल स्टोर संचालक के घर से 24 हजार नशीली दवाओं के कैप्सूल और गोली बरामद की। वहीं एक्सपायरी डेक्सट्रोज फ्लूड बेचने और मानकों के विरुद्ध मेडिकल स्टोर संचालित करने पर ड्रग इंस्पेक्टर ने तीन मेडिकल स्टोरों को सील कर दिया।
ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ऋषिकेश में औचक निरीक्षण के लिए पहुंची। इस दौरान ड्रग इंस्पेक्टर ने शिवाजी नगर के कई मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। मौके पर चार मेडिकल स्टोर नियम विपरीत चलते हुए मिले, जिन पर ड्रग इंस्पेक्टर ने ताला लगा दिया। अग्रिम आदेश तक ताले नहीं खोलने की हिदायत भी मेडिकल स्टोर संचालकों को दी गई है। चेतावनी दी यदि बिना इजाजत मेडिकल स्टोर खोले गए तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई भी की जाएगी।
वहीं, दूसरी ओर आईडीपीएल के दुर्गा मंदिर के पास घर पर दवाइयों का धंधा कर रहे एक मेडिकल स्टोर संचालक के पास से नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद हुआ है।ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि वह पुलिस टीम के साथ देव हेल्थ केयर संचालक राहुल देव के मालवीय नगर की गली नंबर एक स्थित घर में पहुंचीं। मेडिकल स्टोर संचालक के घर से टीम ने 24 हजार नशीली दवाई और कैप्सूल (अल्प्राजोलम और ट्रामाडोल) बरामद की।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply