Tuesday , May 7 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ऋषिकेश: ड्रग्स विभाग की छापेमारी, सहायक ड्रग कंट्रोलर के साथ अभद्रता, मुकदमा दर्ज

ऋषिकेश: ड्रग्स विभाग की छापेमारी, सहायक ड्रग कंट्रोलर के साथ अभद्रता, मुकदमा दर्ज

ऋषिकेश। ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत शिवाजी नगर से अंदर एम्स में आने वाले मरीजों को दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए तमाम मेडिकल स्टोर खुल चुके हैं। इन मेडिकल स्टोर के अंदर मानकों का पालन नहीं हो रहा है। ऐसे में ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने शिकायत मिलने के बाद औचक निरीक्षण किया। ड्रग कंट्रोल विभाग को एम्स से सटे शिवाजी नगर में एक मेडिकल स्टोर संचालक के अप्रशिक्षित एजेंटों से मरीजों और तीमारदारों को दवा सप्लाई करने व अभद्रता करने की शिकायत मिली। मामले में न्यू साईं मेडिकल स्टोर की संचालक विभा बिष्ट की अगुवाई में मेडिकल स्टोर संचालकों ने एम्स चौकी में मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ शिकायत भी दी थी।
दरअसल, ऋषिकेश में अप्रशिक्षित एजेंटों से दवा की सप्लाई करवा रहे मेडिकल स्टोर को बंद कराने पहुंची। इस दौरान ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम को संचालक के जबरदस्त विरोध का सामना भी करना पड़ा। टीम ने पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में मेडिकल स्टोर को बंद कराया। ड्रग इंस्पेक्टर की तहरीर पर पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि मानकों का पालन नहीं करने वाले कृष्ण फार्मेसी के संचालक पर कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। सरकारी कार्य में बाधा डालने पर कृष्णा मेडिकल स्टोर के संचालक के खिलाफ उन्होंने कोतवाली पुलिस को शिकायत भी दी है। कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।जल्द ही मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply