Sunday , October 2 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार शिक्षक निलंबित

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार शिक्षक निलंबित

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में पेपर लीक मामले पर जहां एक तरफ एसटीएफ एक के बाद एक गिरफ्तारी कर रही है, वहीं हाल ही में उत्तरकाशी में तैनात शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद अब शिक्षा विभाग ने आरोपी तनुज शर्मा को निलंबित कर दिया है। तनुज शर्मा उत्तरकाशी के मोरी इंटरमीडिएट कॉलेज में तैनात था। उक्त शिक्षक पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड भी बताया जा रहा है। गढ़वाल मंडल के अपर माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट ने निलंबन के आदेश जारी किए। उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य ने तनुज की गिरफ्तारी के बाबत रिपोर्ट दी थी। यूकेएसएसएससी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक प्रकरण में संलिप्त पाये जाने पर उसे जेल भेजा गया है। लिहाजा उसे तत्काल प्रभाव से सेवाओं से निलम्बित किया जाता है। दरअसल उत्तरकाशी जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह की गिरफ्तारी से ठीक पहले इस शिक्षक की गिरफ्तारी की गई थी।
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने स्नातक स्तरीय परीक्षा गत वर्ष दिसंबर में कराई थी। इसके बाद से ही लगातार इसमें धांधली की बात सामने आ रही थी।
बता दें कि यूकेएसएसएससी (UKSSSC) द्वारा 4 और 5 दिसंबर 2021 को स्नातक स्तरीय परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के संपन्न होने के बाद परिणाम जारी हुआ। जिसके बाद बेरोजगार संगठनों एवं कई छात्रों ने सीएम से मिलकर उक्त परीक्षा में हुई अनियमितताओं की जांच के लिए ज्ञापन दिया। जब सरकार ने एसटीएफ को इसकी जांच सौंपी तो उसने बाद से ही एसटीएफ कड़ियां जोड़कर पूरे मामले की जांच में जुटी है। इस मामले में अब तक 18 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। UKSSSC पेपर लीक मामला इतना बड़ा निकला कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक इसके तार जुड़े मिले।

About team HNI

Check Also

धामी ने लोनिवि, एनएच और बीआरओ को पढ़ाया पाठ

देहरादून। आज सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोक निर्माण विभाग, एनएच और बीआरओ …

Leave a Reply