Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / राष्ट्रीय विधि विवि का बजट होने पर रानी पोखरी में त्रिवेंद्र का भव्य स्वागत

राष्ट्रीय विधि विवि का बजट होने पर रानी पोखरी में त्रिवेंद्र का भव्य स्वागत

देहरादून। आज मंगलवार को राष्ट्रीय लॉ यूनिवर्सिटी की वित्तीय स्वीकृति किये जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का भाजपा रानीपोखरी मंडल द्वारा भव्य स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने डोईवाला विधानसभा को आदर्श विधान सभा बनाने के लिए सभी वे कार्य किए जो एक आदर्श विधानसभा के लिए जरूरी है। आईआईटी से भी ज्यादा रोजगारपरक डोईवाला में सिपेट कॉलेज, देश के अग्रणी संस्थानों में शुमार बालावाला में 54 हेक्टेयर में आईसर, हर्रावाला में 300 करोड़ की लागत से  जच्चा बच्चा व कैंसर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कास्टगॉर्ड भर्ती केंद्र, सूर्यधार झील, तहसील भवन का निर्माण, एयरपोर्ट का विस्तार, कई पुलों का निर्माण, पेयजल व्यवस्था, शिक्षा व्यवस्था, सिंचाई आदि क्षेत्रों में उन्होंने अनेक जनहित के कार्य किए हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उत्तराखंड के विकास के लिए कड़े फैसले लेने से भी गुरेज नहीं किया। उनकी सरकार ने  कोरोना को पहाड़ पर नहीं चढ़ने दिया अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने भी कोरोना काल में किए गए उनके कार्यों की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा महिला पुरुष में  असमानता या गरीबी नारों से नहीं हट सकती, उसके लिए नीति बनानी होती है और वही काम हमारी सरकार ने किया। महिलाओं को 3 लाख से 5 लाख तक का 0% ब्याज पर ऋण देने के साथ साथ महिलाओं को पति की संपत्ति में अधिकार देने का काम किया। हमने यथार्थवादी राजनीति की और डोईवाला को आदर्श विधानसभा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनकी सरकार द्वारा चलाई गई होमस्टे योजना की प्रशंसा प्रधानमंत्री जी ने भी की।

इस अवसर पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 0%  ब्याज पर समूहों और व्यक्तिगत चेक भी वितरित किए। जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर ने कार्यकर्ताओं से केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुंचाने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन मंडल महामंत्री प्रेम पुंडीर ने किया।
इस अवसर पर विधानसभा प्रभारी संदीप गुप्ता, विधानसभा संयोजक बृज भूषण गैरोला, सहकारी बैंक अध्यक्ष अमित शाह, जिला पंचायत सदस्य अनीता सेमवाल, ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, पूर्व दायित्वधारी शमशेर सत्याल, मण्डल अध्यक्ष राजेंद्र मनवाल, जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत, प्रदीप नेगी, दिवान सिंह रावत, अशोक राज, सुभाष रावत, विनोद राणा, सतीश सेमवाल, नवीन चौधरी,विजय भट्ट, दिनेश सजवाण,जीवन चौहान, पूर्णानंद तिवारी, चांद खान, अरुण शर्मा, ममता नयाल, गीतांजलि रावत, सुचिता, सतेंद्र चौधरी, नरेश रावत, दीवान सोलंकी, नरदेव पुंडीर, प्रवीण पुंडीर सहित सैकड़ों ग्रामीण व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply