Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के रूप में साकार हुआ मेरा : त्रिवेंद्र

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के रूप में साकार हुआ मेरा : त्रिवेंद्र

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ मिलेगी उच्च स्तरीय शिक्षा

देहरादून। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का बजट स्वीकृत होने पर आज मंगलवार को डोईवाला में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।
इस मौके पर त्रिवेन्द्र ने कहा कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी स्वीकृत होना डोईवाला विधानसभा के साथ-साथ प्रदेश के लिए बेहद ही सम्मान का तथा गौरव का विषय है। इससे जहां एक ओर लोगों को रोजगार मिलेगा, उससे बड़ी चीज यह है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ लॉ की उच्चस्तरीय शिक्षा भी मिलेगी। बच्चों के लिए मेरे द्वारा देखा गया एक और सपना जल्द साकार होने जा रहा है।

पूर्व सीएम ने कहा कि अभी तक जो बच्चे लॉ की पढ़ाई के लिए बाहर जा रहे हैं, वो यहां की तैयारी करें यहां पर उनका संरक्षण होता है तो अच्छी गुणवत्ता युक्त शिक्षा उन्हें मिलेगी साथ ही समय-समय पर अपडेट मिलेगा और जरूरत के हिसाब से उन्हें अच्छी शिक्षा प्राप्त होगी।
गौरतलब है कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का प्रस्ताव तत्कालीन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में भेजा गया था, जिसके लिये वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है। स्थानीय लोगों में इसको लेकर काफी उत्साह है क्योंकि अब क्षेत्र एवं राज्य के बच्चों को लॉ से संबंधित उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदेश के भीतर ही जल्द मुहैया की जाएगी। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही भारी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply