Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बागेश्वर/पिथौरागढ़ : भारी बारिश से कपकोट में एएनएम सेंटर ध्वस्त, बेरीनाग में नाले में बहा व्यापारी

बागेश्वर/पिथौरागढ़ : भारी बारिश से कपकोट में एएनएम सेंटर ध्वस्त, बेरीनाग में नाले में बहा व्यापारी

बागेश्वर/बेरीनाग। बीते मंगलवार की रात बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील क्षेत्र में भारी बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश से रात दो बजे सरयू खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी और कपकोट ब्लॉक का अशो में स्थापित उपकेंद्र एएनएम सेंटर पूरी तरह ध्वस्त हो गया। वहीं बेरीनाग के पांखू में एक व्यापारी उफनते नाले में बह जाने की खबर है।
बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील क्षेत्र में असौ फाल्दा में सड़क भी आपदा में बह गई। जिला प्रशासन आपदा में हुए नुकसान की जानकारी जुटा रहा है। बारिश से भारी नुकसान होने पर क्षेत्रीय विधायक सुरेश गड़िया, उपजिलाधिकारी, तहसीलदार आदि ने देर रात आपदाग्रस्त क्षेत्रों में जाकर हालात का जायजा लिया। गड़िया ने बताया कि कपकोट-बागेश्वर मोटर मार्ग कई जगह पर मलबा आने से बंद है। क्षेत्र की दर्जनों सड़कों के भी बंद होने की सूचना है। जगह-जगह मलबा आने से पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र में विद्युत लाइन और घरों के भी क्षतिग्रस्त होने की सूचनाएं मिल रही हैं। अशो एएनएम सेंटर पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। अशो फालदा सड़क बह गई है। उधर बेरीनाग के पांखू-कोटमन्या सड़क पर पांखू से 2 किलोमीटर दूर कोटमन्या की ओर बरसाती नाले (देवीगाड़) को पार करने में गणेश पाठक (48) पुत्र गोविंद बल्लभ पाठक निवासी दशौली बाइक सहित बह गया। सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply