Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : रोडवेज के चालक-परिचालकों का बढ़ाया मानदेय

उत्तराखंड : रोडवेज के चालक-परिचालकों का बढ़ाया मानदेय

देहरादून। उत्तराखंड परिवहन निगम कार्यरत चालक और परिचालकों के मानदेय में बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया गया है। पर्वतीय और मैदानी इलाकों में संचालित होने वाली निगम की बसों में प्रति किमी के हिसाब से बढ़ाए गए मानदेय से लगभग 3 हजार संविदा और विशेष श्रेणी के चालक परिचालकों को इसका लाभ मिलेगा।
परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन के आदेश जारी के मुताबिक संविदा और विशेष श्रेणी कर्मचारियों को इसका लाभ बीते 1 मई 2022 से दिया जाएगा। हालांकि इससे पहले 23 जून को परिवहन निगम में नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसद बढ़ोतरी का आदेश जारी हुआ था।
उत्तराखंड रोडवेज में कार्यरत संविदा व विशेष श्रेणी चालक परिचालकों के प्रति किलोमीटर हिसाब से बढ़ाए गए मानदेय का असर उनकी मासिक वेतन में 300 रुपये से अधिक बढ़ोतरी होना बताया गया है। दूसरी ओर स्थानीय मार्गों पर चालक- परिचालक द्वारा संचालित होने वाली परिवहन निगम की बसों के लिए पर्वतीय मानदेय दरें लागू होंगी, किंतु इनमें नियम यह रहेगा कि स्थानीय मार्ग की दूरी 75 किमी से अधिक न हो।
परिवहन निगम में संचालित होने वाली वाहनों पर तैनात विशेष श्रेणी व संविदा चालक /परिचालक के 1 मई से मानदेय बढ़ोतरी इस प्रकार है…
चालकों के लिए- मैदानी मार्ग- 2.61 पैसे प्रति किमी से मानदेय बढ़ाकर 2.65 पैसे प्रति किमी किया गया।
पर्वतीय मार्ग- 3.06 पैसे प्रति किमी से मानदेय बढ़ाकर 3.10 पैसे प्रति किमी किया गया।
परिचालकों के लिए- मैदानी मार्ग 2.22 पैसे प्रति किमी से मानदेय बढ़ाकर 2.25 पैसे प्रति किमी बढ़ाया गया। पर्वतीय मार्ग- 2.59 पैसे प्रति किमी से मानदेय बढ़ाकर 2.62 पैसे प्रति किमी किया गया।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply