Saturday , May 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धामी सरकार ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए 5 सरकारी विभागों में निकाली भर्तियां

धामी सरकार ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए 5 सरकारी विभागों में निकाली भर्तियां

देहरादून। उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी ख़बर है। धामी सरकार पांच सरकारी विभागों में 157 रिक्त पदों पर नौकरी का मौका दे रही है। राज्य के युवा अभ्यर्थी 25 नवंबर तक आयोग की बेवसाइट www.sssc.uk.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने इसी महीने चार अन्य सरकारी विभागों में रिक्त समूह ग के 423 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ की थी।
आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि प्राविधिक शिक्षा विभाग में कर्मशाला अनुदेशक के 109 पद, कर्मशाला अनुदेशक इलेक्ट्रोनिक्स व कर्मशाला अनुदेशक विद्युत के 16, जनजाति कल्याण विभाग में 15 पद, उत्तराखंड प्रशासन अकादमी में लाइनमैन का एक, लघु सिंचाई विभाग सहायक बोरिंग टेक्नीशियन 13 व उरेड़ा में तकनीकी सहायक के तीन पदों पर अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं।
राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण काल के कारण अधिकतम आयु वर्ग में एक वर्ष की छूट दी गई है। जिसमे किसी को भी आवेदन पत्र भरने से पूर्व अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) भरना अनिवार्य है। इसके बाद ही अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। सरकार की ओर से फीस माफ कर दी गई है। आवेदन करने वाले सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को फीस नहीं भरनी होगी। शैक्षणिक योग्यता संबंधी संपूर्ण जानकारी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.in पर उपलब्ध है। लिखित परीक्षा मार्च 2022 में संभावित है। दिक्कत होने पर टोल फ्री नंबर 9520991172 पर संपर्क करें। इसके अलावा आप 9520991174 पर भी व्हॉट्सऐप कर सकते हैं।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply