Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: दो सीट पर कांग्रेस आज कर सकती है घोषणा, इन दो नामों पर लग सकती है मुहर…

उत्तराखंड: दो सीट पर कांग्रेस आज कर सकती है घोषणा, इन दो नामों पर लग सकती है मुहर…

देहरादून। लोकसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ चुकी है। लेकिन उत्तराखंड की दो हाई प्रोफाइल सीटों पर कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। बता दें की आज राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के बाद दिल्ली वापस लौट रहे हैं। जिसके बाद माना जा रहा है कि उत्तराखंड के दो प्रत्याशियों की घोषणा आज की जाएगी।

जहां एक ओर हरिद्वार सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे हैं, तो वहीं करन माहरा का नाम भी रेस में बताया जा रहा है। हालांकि हरिद्वार सीट से निर्दलीय विधायक के टिकट की लाइन में होने की चर्चाएं तेज हैं। सूत्रों की मानें तो निर्दलीय विधायक कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर चुके हैं। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में हरिद्वार सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। इसके पीछे का कारण उनकी हरिद्वार लोकसभा सीट की समझ को माना जा रहा है। हालांकि वो खुद अपने बेटे को टिकट देने की पैरवी कर रहे हैं।

वहीं नैनीताल-उधम सिंह नगर सीट की बात करें तो इस सीट पर यशपाल आर्य, भुवन कापड़ी, महेंद्र पाल, रणजीत रावत, प्रकाश जोशी टिकट की लाइन में है। नैनीताल सीट से महेंद्र पाल को टिकट का सबसे पक्का दावेदार माना जा रहा है। हालांकि इस सीट से यशपाल आर्य को प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply