Sunday , July 21 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: लोकतंत्र का हिस्सा बनकर मतदान के बाद बुजुर्ग महिला ने त्यागे‌ प्राण

उत्तराखंड: लोकतंत्र का हिस्सा बनकर मतदान के बाद बुजुर्ग महिला ने त्यागे‌ प्राण

रामनगर। उत्तराखंड में बीते कल 19 अप्रैल शुक्रवार को पांच सीटों पर पहले चरण में मतदान हुआ। जिसमें गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, हरिद्वार, अल्मोड़ा, व नैनीताल शामिल है। जिसके बाद 4 जून को रिजल्ट आएगा। जिसमें बुजुर्गों से लेकर युवाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह दिखा। जिसमें एक बुजुर्ग महिला ने दिल्ली से रामनगर आकर वोट दिया और उसके बाद प्राण त्याग दिए। बुजुर्ग महिला की मौत से स्वजन में कोहराम मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार रामनगर के मोहल्ला इंद्रा कालोनी निवासी पारु देवी 75 पत्नी स्व. किशोरी लाल कुकरेती दिल्ली में अपने बेटे बेटियों के साथ रहती है। कल 19 अप्रैल को मतदान था। वृद्धा ने अपने बेटियों से रामनगर अपने घर जाकर वोट देने की इच्छा जताई। वोट देने के लिए अपने बच्चों से जिद करने लगी। मां की इच्छा को समझते हुए बच्चों ने भी रामनगर लाने पर हामी भरी। पारु देवी के रिश्तेदार नरेंद्र शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को वह अपनी बेटी के साथ रामनगर अपने घर पहुंची। घर छोड़ने के बाद बेटी कुछ ही देर में वापस दिल्ली चली गई।

घर में अकेले होने व चलने में अक्षम होने पर वृद्धा ने अपने परीचितों से मतदान केंद्र तक ले जाने व वापस घर छोड़ने को कहा। करीब डेढ़ बजे उन्होंने लखनपुर बूथ में अपना वोट दिया। शाम पांच बजे करीब वह घर में चिल्लाने लगी तो पड़ोसी मौके पर पहुंचे। इसी बीच उन्होंने दम तोड़ दिया। रिश्तेदारों ने बताया कि प्रथम दृष्टया हार्ट अटैक से मृत्यु होने की आशंका है।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply