• ट्रेनिंग सेंटर के 16 जवानों में कोरोना पाॅजिटिव की पुष्टि होने से क्षेत्र में मचा हड़कंप

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
विकास खंड थराली के अंतर्गत सशस्त्र सीमा सुरक्षाबल (एसएसबी) ग्वालदम के ट्रेनिंग सेंटर में एक बार फिर से कोरोना बम फटने से पिंडर घाटी में फिर से दहशत का माहौल है। आज रविवार को मिली रिपोर्ट में इस केंद्र के 16 जवानों में कोरोना पाॅजिटिव के लक्षण पाये गये हैं। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
उल्लेखनीय हैं कि एसएसबी के ट्रेनिंग सेंटर ग्वालदम में  सिलीगुड़ी, असम से आये 170 जवानों में से 50 जवान पिछले गुरुवार को आई रिपोर्ट में कोरोना पाॅजिटिव पायें गयें थे। जिन्हें कोविड़ 19 सेंटर भराड़ीसैंण भेजा दिया गया था। जहां पर सभी जवानों का उपचार किया जा रहा हैं। इसके बाद 26 अगस्त को इसी सेंटर के बिनातोली में विभिन्न राज्यों से आए 78 जवानों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नवनीत चौधरी ने बताया कि आज रविवार को प्राप्त रिपोर्ट में 78 में से 16 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इन सभी जवानों का इलाज बिनातोली में ही सेंटर बनाकर शुरू करवा दिया गया हैं। जवानों के सेंटर में पहुंचने के बाद से ही सभी जवानों को एहतियात होम क्वारंटीन में रखा गया था।
एक बार फिर ग्वालदम एसएसबी सेंटर में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण से ग्रसित जवानों के मिलने से पूरी पिंडर घाटी के साथ ही कुमाऊं की कतियूर घाटी में कोरोना को लेकर भारी दहशत छा गई है।